• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Theft In 6 Houses And A Shop In 5 Colonies From Gangasagar To Trimurtinagar, Where The Lock Was Seen, The Incident Happened

चोरी की वारदात:गंगासागर से त्रिमूर्तिनगर तक 5 कॉलोनी के 6 मकान व एक दुकान में चोरी, जहां ताला देखा वहीं की वारदात

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी कैमरे में धोती-कुर्ता पहने दो व्यक्ति तथा गमछे से चेहरा ढंके चार युवक दिखाई दिए

पटरी पार गंगासागर से त्रिमूर्ति नगर कॉलोनी तक 5 कॉलोनियों में 6 सूने मकान और 1 दुकान के ताले टूटे। रविवार रात चोरी की वारदात गंगासागर कॉलोनी, अंजनीधाम कॉलोनी, अपूर्वा नगर, सज्जन विहार कॉलोनी और त्रिमूर्ति नगर में हुई। 5 परिवारों के लोग पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, सज्जन विहार कॉलोनी निवासी महिला ड्यूटी पर थीं। गंगासागर कॉलोनी में चाय-नाश्तें की दुकान के संचालक ताला लगाकर घर आ गए थे। रात 2 बजे से सुबह 4 बजे के बीच हुई सात चोरियों के बाद सुरक्षा को लेकर पुलिस गश्त पर सवाल उठने लगे हैं। औद्योगिक क्षेत्र थाने में प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार त्रिमूर्ति नगर में शासकीय स्कूल करिया के प्रधान अध्यापक राजेश झा, पीएचई के सैलाना एसडीओ नरेश कुवाल और निजी कंपनी में कर्मचारी विजय बैरागी के यहां, अपूर्वा कॉलोनी में आर्युवेद दवाओं की दुकान संचालक घनश्याम पाटीदार, सज्जन विहार कॉलोनी में निजी अस्पताल की कर्मचारी पार्वती चौहान के यहां तथा अंजनीधाम कॉलोनी में कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक सूरत निवासी घनश्याम रातड़िया के ऑफिस और मकान में तथा सज्जन मिल कॉलोनी निवासी रविकुमार अकोदिया की गंगासागर में पीएम आवास के पास चाय-नाश्ते की दुकान में चोरी की वारदात हुई।

त्रिमूर्ति नगर और अपूर्वा कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरे में धोती कुर्ता पहने दो व्यक्ति और चेहरा ढ़ंके चार संदिग्ध नगर आए हैं। औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रभारी ओपी सिंह का कहना है सीसीटीवी कैमरे में दिखे संदिग्ध बाहर के लग रहे हैं। रात को चोरों ने जहां ताला लगा देखा चोरी की वारदात की।

धोती कुर्ता पहने व्यक्ति बाहर निगरानी कर रहे थे और शेष ने घरों में घुसकर चोरी की। यह पूछने पर पुलिस क्या कर रही थी टीआई सिंह ने बताया रात को चीता फोर्स, गशत और मोबाइल वैन घूम रही थी। रात को आने-जाने वाले शादी विवाह के कार्यक्रम से घर जाना बताकर बच गए होंगे। चोरी की घटना रात 3 से 4 बजे के बीच हुई है।

पुलिस को दे गए चुनौती : एक ही रात में 2 बजे से तड़के 4 बजे के बीच हुईं वारदात

1. ससुर का निधन होने से झांसी गए थे
करिया (सैलाना) के माध्यमिक स्कूल के प्रधान अध्यापक त्रिमूर्ति कॉलोनी निवासी राजेश झा के मकान का ताला तोड़कर घुसे चोर 10 तोला सोना, 750 ग्राम चांदी तथा 40 हजार रुपए नकदी ले गए। भाई बृजेश झा ने बताया बड़े भाई राजेश और भाभी प्रियंका परिवार के साथ शनिवार को शादी में शामिल होने के लिए भोपाल गए थे। भतीजी निकिता उनके यहां थी। भोपाल में जानकारी मिली कानपुर में जीजा का निधन हो गया है। वे कानपुर जाने की तैयारी कर रहे थे तभी झांसी में निधन की खबर आ गई तो दोनों झांसी चले गए। सोमवार सुबह भतीजी निकिता घर गई तो दरवाजा खुला मिला और घर के अंदर सामान बिखरा मिला।

अलमारी में रखे आभूषण नकदी गायब थे। घटना में एक हार (3 तोला), एक चेन (डेढ़ तोला), 3 अंगूठी (2 तोला), दो जोड़ झुमकी और सर (3 तोला), चांदी की दो जोड़ पायजेब (250-250 ग्राम) तीन जोड़ छोटी पायजेब (कुल 200 ग्राम) तथा चांदी के सिक्के और 40 हजार रुपए नकदी गए हैं।

2. सीसीटीवी कैमरे में चोरी का ही कंबल ओढ़कर जाते दिखे चोर
अपूर्वा कॉलोनी में आयुर्वेद दुकान संचालक घनश्याम पाटीदार के मकान में चोरी हुई। वे रिश्तेदारी में शनिवार को परिवार के साथ खाचरौद गए थे। सोमवार सुबह 8 बजे घर लौटे तब चोरी का पता चला। पाटीदार ने बताया चोरों ने घर का सामान बिखेर दिया।

आलमारी से 1 लाख 20 हजार रुपए नकदी और एक जोड़ झुमके, एक जोड़ सुई-धागा (बाले), पेंडल वाला एक मंगलसूत्र, तीन जोड़ पायजेब, तीन जोड़ बिछिया और तीन साड़ी ले गए। चोरी की शिकायत करने थाने पहुंचे तो क्षेत्र में अन्य चोरियों की जानकारी मिली। सीसीटीवी फुटे में दिख रहे चोरों में से एक व्यक्ति उनका कंबल ओढ़े दिखा है।

3. दूध वाले ने बताया कि घर का दरवाजा खुला हुआ है
त्रिमूर्ति नगर में किराए से रहने वाले विजय बैरागी ने बताया रविवार शाम करीब 7 बजे ससुराल विनोबा नगर चले गए थे। सुबह लौट रहे थे तब अलकापुरी में मिले दूध वाले ने बताया घर का दरवाजा खुला है। बैरागी घर पहुंचे तो सामान बिखरा मिला। बैरागी ने बताया ताला तोड़कर घर में घुसे चोर फ्रीज में रखे 8 हजार रुपए और दो जोड़ पायजेब तथा अलमारी में रखे 10 हजार रुपए के अलावा 10 जींस पेंट ले गए। चोरों ने फ्रीज में रखे काजू-बादाम का पैकेट भी खाली कर दिया।

4. परिवार के साथ सूरत गए और रतलाम में चोरी हो गई
अंजनीधाम कॉलोनी निवासी अभिषेक अरोरा ने बताया उनके घर के सामने सूरत निवासी घनश्याम रातड़िया के मकान में चोरी हुई है। वे परिवार के साथ वे शनिवार को सूरत गए थे। पड़ाेसी अरोराजी ने सोमवार सुबह घर के दरवाजे खुले देखे तो मोबाइल फोन से उन्हें जानकारी दी और डायल-100 पर फोन लगाया। फोन पर रातड़िया ने ऑफिस में 40 हजार रुपए रखे होने की जानकारी दी। पड़ाेसी ने देखा तो रुपए नहीं मिले।

5. पर्स से 2500 रु. ले गए
सज्जनविहार कॉलोनी निवासी पार्वती पति सुरेश चौहान ने बताया निजी अस्पताल में नौकरी करती हैं। रविवार को नाइट ड्यूटी थी। पति काम से बाहर गए थे। सोमवार सुबह घर पहुंची तो दरवाजे का ताला टूटा मिला। घर में पर्स में रखे 2500 रुपए गायब थे।

6. शादी की पत्रिका बांटने उज्जैन गए थे
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में सैलाना एसडीओ त्रिमूर्ति नगर निवासी नरेश कुवाल ने बताया उज्जैन के नारायणपुरी में पैतृक मकान है। चचेरे भाई की शादी की पत्रिका बंटवाने के लिए परिवार के साथ उज्जैन गए थे। सोमवार सुबह लौट रहे थे तब पड़ोसियों से चोरी का पता चला। घर पहुंचे तो सामान बिखरा मिला। एसडीओ कुवाल ने बताया सूटकेस में रखा पत्नी का मंगलसूत्र और 7 हजार रुपए नकदी गए हैं।

7. चौकीदार ने बताया दुकान का ताला टूटा है
गंगासागर में पीएम आवास योजना के मकानों के पास चाय-नाश्ते की दुकान के ताले तोड़कर चोर गुटखा पाउच का थैला, कोल्डड्रिंक की 10 बॉटल और 2500 रुपए नकदी ले गए। दुकान संचालक सज्जनमिल कॉलोनी निवासी रवि पिता रघुनाथ अकोदिया ने बताया रात को ताला लगाकर घर आए थे। सुबह करीब 4 बजे गांव के चौकीदार जुझार माली ने दुकान का ताला टूटा देखा तो चोरी की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...