पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शांति नगर में देर रात चोरी:सेवानिवृत्त एएसआई के घर से चोर 6 लाख के जेवर ले गए

रतलाम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में जनवरी में हुई 53 चोरियों में से 26 रतलाम शहर में ही हुईं

शांति निकेतन कॉलोनी में सेवानिवृत्त एएसआई आशा पंवार के तीन मंजिला मकान में छत के रास्ते से घुसे चोर दूसरी मंजिल से करीब 6 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के गहने व 48 हजार रुपए ले गए। सेवानिवृत्त एएसआई के बेटे दीपक पंवार ने पुलिस को बताया तीन मंजिला मकान में माता-पिता नीचे, दूसरी मंजिल पर मैं और तीसरी मंजिल पर बड़ा भाई संजय पंवार रहता है। रविवार को पिताजी का निधन हुआ है। मां, काकी, बुआ और रिश्तेदार करीब दस लोग रात करीब 1:00 बजे तक नीचे जाग रहे थे। थक जाने के कारण 10:30 बजे मैं नीचे ही सो गया था। सुबह 6:30 बजे उठकर ऊपर गया तो तीसरी मंजिल का दरवाजा खुला था। मेरा और भतीजे जयश का पर्स और आभूषणों के डिब्बे बाहर पड़े मिले। दूसरी मंजिल पर अपने कमरे में आया तो आलमारी का लॉकर, डबल बेड की दराज और कम्प्यूटर टेबल की दराज का लॉक टूटा मिला। पत्नी, मेरा और भतीजे जयश का पर्स और भतीजे का मोबाइल फोन गायब था। ढूंढा तो पास के खाली प्लाॅट पर मेरे और भाई के कपड़े मिले। डबल बेड की दराज में रखी सोने की बड़ी चेन (15 ग्राम), बालक की चेन (5 ग्राम), 3 अंगूठी (25 ग्राम), ब्रेसलेट (12 ग्राम), झुमके (2 ग्राम), सोने का सुई-धागा (5 ग्राम), दो जोड़ टाॅप्स (8 ग्राम), 10-10 मोतियों और पांच ग्राम व तीन ग्राम पेंडल वाले दो मंगलसूत्र, और आलमारी के लॉकर में रखी चांदी की दो जोड़ पायजेब, दो जोड़ झुमके, एक माखी, दो जोड़ छोटी पायजेब (कुल वजन 200 ग्राम) तथा 40 हजार रुपए नकद नहीं मिले। पत्नी रचना के पर्स से 3 हजार और भतीजे जयश के पर्स में रखे पांच हजार रुपए भी गए हैं। दीपक ने बताया उनकी स्कूटी (एमपी 43 ईडी एमपी 43 ईडी 7441) घर के बाहर खड़ी थी। भागते समय चोर ताला खोलकर स्कूटी भी ले गए। गश्त बढ़ाई है: सीएसपी हेमंत चौहान ने बताया चोरियां रोकने के लिए गश्त बढ़ाई है।

जनवरी में हर 14 घंटे में हुई चोरी

इस साल के पहले महीने के 29 दिनों में चोरी की 53 वारदातें हुई हैं। चोरों ने स्कूल, जनपद शिक्षाकेंद्र, पुलिसकर्मी, सेना के जवान, आरपीएफ कर्मचारी, किसान, मेडिकर कॉलेज में भर्ती मरीज किसी को नहीं छोड़ा। जनवरी में 19 बाइक चोरी हुई हैं जबकि 14 मकान, 8 दुकान, 2 मंदिर, 2 कुएं और 1 स्कूल में चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। तीन किसानों के यहां से दो भैंसें, दो बकरे और अनाज ले गए। इनके अलावा रेत और मुरम चोरी के दो प्रकरण दर्ज हुए हैं। सर्वाधिक 12 चोरियां स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में हुई हैं। रिकाॅर्ड के अनुसार आलोट में 8, आईए रतलाम में 6, माणकचौक, डीडीनगर, बिलपांक, नामली में 4-4, जावरा शहर में तीन, आईए जावरा, बड़ावदा, ताल में 2-2 और रावटी और रिंगनोद में एक-एक चोरी के मामले दर्ज हुए हैं। औसत देखें तो हर 14 घंटे में एक चोरी हो रही है।

ऐसे हुई वारदात: बड़े भाई संजय ने बताया रात 3 बजे किसी ने उनके कमरे का दरवाजा खोला और देखकर वापस बंद कर दिया। यह समझकर कि कोई मेहमान आया होगा। सुबह भाई दीपक ने उठाया तो चोरी का पता चला। दीपक ने बताया भोजन बनाने के लिए एक व्यक्ति से बात की थी। 25 जनवरी तक पति-पत्नी दोनों भोजन बनाने के लिए आते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें