पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • To Deal With The Third Wave Of Corona, A Modern Hospital Will Be Ready In The Children's Hospital By August 15, 52 New Sub health Centers Will Be Built In The District

रतलाम में तीसरी लहर की रोकथाम की तैयारी:कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए 15 अगस्त तक बाल चिकित्सालय में तैयार हो जाएगा आधुनिक अस्पताल, जिले में बनेंगे 52 नए उप स्वास्थ्य केंद्र

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा हुआ है। रतलाम के मेडिकल कॉलेज में बच्चों के लिए आधुनिक वार्ड बनकर तैयार हो चुका हैं। जबकि बाल चिकित्सालय की बिल्डिंग में रिनोवेशन का कार्य तेजी से जारी है। जहां बच्चों के उपचार के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस वार्ड तैयार किए जाएंगे। रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि 15 अगस्त तक बाल चिकित्सालय के आधुनिकीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। वही रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 52 ने उप स्वास्थ्य केंद्र भी बनाए जाएंगे। जिसके लिए एक हफ्ते में जगह चिन्हित करने के निर्देश कलेक्टर ने जारी किए हैं।

दरअसल कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए रतलाम जिले में तैयारियों का दौर जारी है। रतलाम के मेडिकल कॉलेज, रेलवे अस्पताल, और जावरा के शासकीय अस्पताल में जन सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं। वहीं जिला अस्पताल और रतलाम के बाल चिकित्सालय में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया जारी है। रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर कहा कि बाल चिकित्सालय भवन में बच्चों के लिए आधुनिक वार्ड बनाने का कार्य 15 अगस्त तक पूर्ण कर लिया जाएगा। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 52 नए उप स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए एक हफ्ते में जमीन का चयन कर स्वास्थ विभाग को सुपुर्द करने के निर्देश दिए गए हैं।

बाल चिकित्सालय में चल रहे निर्माण कार्य का कलेक्टर पुरुषोत्तम ने निरीक्षण कर हर हाल में 15 अगस्त तक बाल चिकित्सालय का आधुनिकीकरण पूर्ण करने के निर्देश स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को दिए हैं।