• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Tractor Trolley Full Of Laborers Overturned In Ratlam's Tal Alot, 14 Laborers Injured, Laborers Were Going To Harvest Soybeans

रतलाम के ताल-आलोट रोड पर हादसा:मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली-पलटी, 14 लोग घायल; सोयाबीन कटाई के लिए जा रहे थे

रतलाम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ताल के पास पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली - Dainik Bhaskar
ताल के पास पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली

जिले के ताल-आलोट मार्ग पर मजदूरों से भरी तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राॅली-पलट गई। इसमें 14 मजदूर घायल हो गए। 4 लोगों की हालत गंभीर है। घायलों में 11 मजदूरों का ताल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 4 लोगों को जावरा शासकीय अस्पताल रेफर किया गया है।

सोयाबीन कटाई के लिए सैलाना और बांसवाड़ा क्षेत्र से मजदूरों को ट्रैक्टर-ट्राॅली से लाया जा रहा था। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को ताल और जावरा अस्पताल पहुंचाया। ओवरलोड ट्रैक्टर ट्रॉली के हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें तेज रफ्तार ट्राॅली पलटी खाती नजर आ रही है।

घायलों को संभालते परिजन।
घायलों को संभालते परिजन।

नामली से सैलाना मार्ग पर ओवरलोडिंग वाहनों में जोखिम उठा रहे मजदूर

दरअसल, ग्रामीण अंचलों में सोयाबीन की फसल पक कर तैयार है। अच्छी मजदूरी मिलने की उम्मीद में आदिवासी अंचल से हर दिन सैकड़ों श्रमिक यहां पहुंच रहे हैं। 2 दिन पूर्व ही सैलाना के पास श्रमिकों की मोटर साइकिलों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई थी। इसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी।

खासकर नामली थाना क्षेत्र के पंचेड़ चौराहे पर हर दिन ओवरलोडिंग वाहनों में ठूंस-ठूंसकर मजदूर लाए जा रहे हैं। मोटरसाइकिल पर 4-4 सवारी और 4 पहिया वाहन में 50 से अधिक मजदूर करीब 50 किलोमीटर का सफर हर दिन तय कर रहे हैं। पिछले दिनों दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।