पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोर्ट का फैसला:ट्रेन में छात्र से अश्लील हरकत कोच अटेंडर को 3 साल की जेल

रतलाम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2015 में एजुकेशन टूर पर मुंबई से जयपुर गया था

कोर्ट ने 4 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया

ट्रेन में रात को सो रहे छात्र से अश्लील हरकत करने का आरोप सिद्ध होने पर पॉक्सो मामलों के विशेष न्यायाधीश योगेंद्र कुमार त्यागी ने ट्रेन के कोच अटेंडर को तीन साल कारावास और चार हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। मुंबई से टूर पर राजस्थान गए छात्रों का दल ट्रेन से वापस लौट रहा था तब रतलाम के पास ट्रेन में आरोपी कोच अटेंडर ने अश्लील हरकत की।

छात्र ने शिक्षक को बताया और मुंबई पहुंचने पर रिपोर्ट दर्ज करवाई। अभियोजन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक अनिल बादल और गौतम परमार ने की। विशेष लोक अभियोजक गौतम परमार ने बताया 23 जनवरी 2015 को मुंबई के निजी स्कूल के 32 छात्र स्कूल के दो शिक्षक और 4 टूर कंडक्टरों के साथ एजुकेशन यात्रा के लिए राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर और जयपुर गए थे।

वापसी में जयपुर मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन के कोच बी-2, बी-3 एवं बी-5 में उनका रिजर्वेशन था। 29 जनवरी को सुबह 8:30 बजे उठने पर छात्र ने शिक्षक को बताया रात को वह सो रहा था तब करीब 1:30 से 1:45 बजे के बीच एक व्यक्ति ने पेंट की चेन खोलकर अश्लील हरकत की। जागने पर भाग गया।

दो अन्य छात्रों ने भी बताया नागदा के पास रात करीब 10:30 बजे अटेंडर ने उनके साथ भी अश्लील हरकत की। शिक्षक और छात्रों ने ढूंढा तो कोच अटेंडर कैबिन में सोता मिला। छात्रों ने उसे पहचान लिया। शर्ट पर लगी नेम प्लेट पर उसका नाम बृजेश पाण्डे लिखा था।

कोच अटेंडर बृजेश पिता चंद्रिका प्रसाद पाण्डे (29) निवासी खेमरिया जिला रीवा को पकड़कर पुलिस को सौंपा और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर रिपोर्ट दर्ज करवाई। रतलाम जीआरपी ने 30 जनवरी 2015 को गिरफ्तार कर 7 मई 2015 को चालान पेश किया।

आरोप सिद्ध होने पर मंगलवार को फैसले में पॉक्सो मामलों के विशेष न्यायाधीश योगेंद्र कुमार त्यागी ने 3 वर्ष का कठोर कारावास और 4000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया।

खबरें और भी हैं...