पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रफ्तार:मार्च 2024 तक 160 किमी की रफ्तार से चलने लगेंगी ट्रेन

रतलाम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली-मुंबई व वडोदरा-अहमदाबाद के बीच अब 160 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलाने की तैयारी है। मंगलवार को पश्चिम रेलवे के जीएम आलोक कंसल रतलाम आए। चर्चा में उन्होंने बताया कि मार्च-2024 तक 160 किमी की रफ्तार से ट्रेन चलने लग जाएगी। इसके लिए 7 हजार करोड़ रुपए मिले हैं। ये ट्रैक, कोच, सिंगलिंग आदि पर खर्च होंगे, जिसका एस्टीमेट सेंक्शन हो चुका है। हर तीन महीने में प्रोजेक्ट का रिव्यू भी कर रहे हैं। अभी 130 किमी की रफ्तार से ट्रेन दौड़ती है।

अभी 50% ट्रेन चल रही, -जीएम ने बताया अभी 50% ट्रेन ही चल रही है। यदि सबकुछ ठीक रहता है, तो आगामी एक से दो महीने में ज्यादातर ट्रेन चलना शुरू हो जाएगी। रिजर्वेशन काउंटर पर 5 से 10 मिनट में एक व्यक्ति को टिकट देेने की कोशिश है।

मिला गंदा पानी
एक तरफ जीएम रतलाम स्टेशन पर थे, वहीं दूसरी तरफ अवंतिका ट्रेन प्लेटफाॅर्म नंबर 4 पर पहुंची। यात्रियों को पीने का पानी गंदा मिला। बी-1 कोच में इंदौर से मुंबई जा रहे राजेंद्र कुमार ने बोतल में गंदा पानी भरकर बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें