पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सूदखोरी में फंसी:ब्याजखोर ननद-भौजाई से परेशान महिला ने सुभाष नगर में जहर खाया

रतलाम23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल में भर्ती शमीम बी। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल में भर्ती शमीम बी।
  • 10 हजार रुपए उधार लिए थे, 3 लाख ब्याज दिया
  • बकाया बताकर 50 हजार और मांगे, धमकी भी दी

सुभाष नगर में ब्याजखोर ननद-भौजाई से परेशान महिला ने शनिवार दोपहर को जहर खा लिया। परिजन ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दीनदयाल नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार चूहामार पाउडर खाने से तबीयत बिगड़ने पर सुभाष नगर निवासी शमीम पति नूर मोहम्मद (30) निवासी सुभाष नगर को भर्ती कराया है। पति नूर मोहम्मद ने बताया वे जीप चलाते हैं तथा मोटर बाइंडिंग का काम करते हैं।

एक बेटी 12 साल की और बेटा 8 साल का है। सहायता समूह की किस्त चुकाने के लिए करीब छह महीने पहले पत्नी शमीम ने पांच प्रतिशत ब्याज पर मोहल्ले की निवासी चंदन और उसकी ननद ईलू से दस हजार रुपए उधार लिए थे। दूसरे महीने किस्त नहीं चुका पाई तो 500 रुपए सप्ताह पेनल्टी वसूलने लगी। दूसरी बार चुकी तो एक हजार रुपए प्रतिदिन की पेनल्टी लगा दी। शमीम ने लोगों से उधार लेकर पेनल्टी चुकाई। चंदन का पति शेर खां और देवर नाहर खान हत्या के आरोप में जेल में हैं।

दोनों ननद-भौजाई रुपए नहीं देने पर पति की हत्या करवा देने की धमकी दी तो शमीम ने बैंक से 1 लाख 20 हजार रुपए लोन तथा पति से बहाना बनाकर 40 हजार रुपए लेकर रुपए चुकाए। नूर मोहम्मद ने बताया अब तक तीन लाख रुपए चुका दिए हैं। शेर खां पेरोल पर छूटकर आया है। उसने भी पचास हजार रुपए बकाया बताकर धमकाया तो शनिवार शमीम ने जहर खा लिया। पति नूर मोहम्मद जावरा में थे। बेटी ने जाकर पास ही ससुराल में बताया तो सास पुखराज बी ने शमीम को अस्पताल लाकर भर्ती कराया।

खबरें और भी हैं...