पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो वायरल:नाबालिग को धमकाकर धूम्रपान कराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रतलाम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिपलौदा थाना क्षेत्र के एक गांव में 7 साल के नाबालिग बालक को डरा धमका कर धूम्रपान करवाए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें दो लोग जबरदस्ती नाबालिग बालक को धूम्रपान करवाते हुए नजर आ रहे हैं। आरोपियों ने धूम्रपान नहीं करने पर बनाए गए वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए धूम्रपान करवाया। साथ ही परिवार व अन्य लोगों को बताने पर जान से मारने की धमकी देने के साथ ही धूम्रपान करते हुए का वीडियो भी वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने पर वहीं के किसी युवक ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन को दी। चाइल्ड लाइन ने पिपलौदा टीआई को जानकारी देने के साथ ही नाबालिग बच्चे की काउंसलिंग की। उसी आधार पर चाइल्ड लाइन की सदस्या की रिपोर्ट पर पुलिस ने नामजद दो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। जानकारी के अनुसार चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर संबंधित गांव से किसी ने फोन कर वायरल इस वीडियो की जानकारी देते हुए उक्त वीडियो भी भेजा। उस वीडियो में 7 साल के बालक को दो लोगों ने जबरदस्ती पकड़कर बीड़ी पिलाते नजर आ रहे हैं और बीड़ी नहीं पीने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी। वीडियो के आधार पर चाइल्ड लाइन ने पिपलौदा टीआई प्रशिक्षु आईपीएस विनोद कुमार मीणा को इसकी जानकारी दी और परिजनों से चर्चा की। काउंसलिंग के दौरान बालक ने बताया गांव के दो लोगों ने उसे जबरदस्ती धूम्रपान करवाया और चार दिन पहले भी जंगल में ले जाकर धूम्रपान करवाया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। चाइल्ड लाइन जिला समन्वयक प्रेम चौधरी ने बताया कि टीम के सदस्य अरुण भल्ला, दिव्या उपाध्याय पुलिसकर्मियों को साथ लेकर संबंधित गांव में पहुंचे थे। जहां दिव्या उपाध्याय ने बालक की काउंसलिंग की। पिपलौदा पुलिस ने आरोपी रतनलाल पिता भेरूलाल और राहुल पिता रूपसिंह के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 77, 86, व भादंवि की धारा 506, 34 तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अधिनियम धारा 3(2)(5ए) के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है
^नाबालिग को धूम्रपान कराए जाने के प्रकरण में दो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। प्रकरण के आरोपी रतनलाल और राहुल को गिरफ्तार कर लिया है।
विनोद कुमार मीणा, प्रशिक्षु आईपीएस, टीआई

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें