पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Two Medical Operators Were Given Notice, Expired Medicines Were Found At Sai Health Service Medical Store

दवा के स्टॉक को लेकर हो रही जांच:दो मेडिकल संचालकों को नोटिस दिया, सांई स्वास्थ्य सेवा मेडिकल स्टोर पर एक्सपायर्ड दवाइयां मिलीं

रतलाम20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विरियाखेड़ी की दुकान में रिकॉर्ड नहीं मिला

शहर में शनिवार को दो मेडिकल स्टाेर पर अनियमितताओं के मामले सामने आए हैं। एक मेडिकल स्टोर पर टीम को एक्सपायर्ड दवाइयां मिलीं, तो वहीं एक अन्य स्टोर तीन महीने से बंद मिला। इस स्टोर ने फॉर्मासिस्ट को भी पेमेंट नहीं दिया था। दोनों दुकानों को शोकॉज नोटिस दिए गए हैं। जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
ड्रग इंस्पेक्टर सारिका अग्रवाल सहित अन्य शनिवार को मेडिकल स्टोर की जांच के लिए पहुंचे। मकसद यह था कि कोविड में उपयोगी दवाओं का स्टॉक तो नहीं किया जा रहा है। टीम जब विरियाखेड़ी स्थित सांई सेवा स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची तो वहां कोई भी फार्मासिस्ट नहीं था। दुकान में रिकॉर्ड मांगा गया तो रिकॉर्ड भी नहीं बताया गया। जांच की तो सामान्य दवाओं के साथ ही एक्सपायरी डेट की दवा भी मिली, दुकान में बिल बुक ही नहीं थी। मामले में दुकान संचालक को शोकॉज नोटिस दिया है।
संचालक ने मैसेज कर कहा सोमवार को बात करूंगा
दूसरी कार्रवाई ऑक्सीजन लाइफ लाइन रिटेल पर हुई। इस दुकान पर शिकायत मिली थी कि फॉर्मासिस्ट को पेमेंट नहीं दिया जा रहा है, अन्य किराया भी बाकी है। ऐसे में जब टीम पहुंची तो दुकान बंद मिली। ड्रग इंस्पेक्टर ने फाेन लगाया तो संचालक ने फोन नहीं उठाया। संचालक को मैसेज भी किया, ऐसे में उन्होंने सोमवार को बात करने की बात कही। पूछताछ में पता चला है कि दुकान तीन महीने से बंद है। हालांकि टीम ने दुकान पर नोटिस चस्पा किया है।
जवाब मिलने के बाद होगी आगे की कार्रवाई
दोनों ही दुकान संचालकों को नोटिस दिए हैं, जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एक दुकान से एक्सपायर्ड दवाइयां मिली हैं, यह सामान्य दवा के साथ ही रखी थी।
-सारिका अग्रवाल, ड्रग इंस्पेक्टर, रतलाम

खबरें और भी हैं...