• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Two Twin Sisters And 9 year old Ishaan Looted Worldly Things Before Adopting Renunciation, Will Take Initiation In A Grand Ceremony Tomorrow

रतलाम में दीक्षा का महोत्सव:दो जुड़वा बहनों और 9 साल के ईशान ने वैराग्य धारण करने के पहले लुटाई सांसारिक वस्तुएं, कल भव्य समारोह में लेंगे दीक्षा

रतलामएक महीने पहले
भव्य चल समारोह में सांसारिक वस्तुओं का त्याग किया - Dainik Bhaskar
भव्य चल समारोह में सांसारिक वस्तुओं का त्याग किया

रतलाम में जैन समाज के तीन बाल दीक्षार्थियों के द्वारा वैराग्य धारण करने के पहले आज भव्य चल समारोह में सांसारिक वस्तुओं का त्याग किया है। 14 वर्ष की जुड़वा बहने तनिष्का और पलक के साथ 9 साल के ईशान कोठारी आज धन, दौलत और कीमती वस्तुओं को लुटा कर संयम पथ पर अग्रसर हुए हैं। आज सुबह शास्त्री नगर से शुरू हुए भव्य चल समारोह में बड़ी संख्या में जैन समाज के अलावा अन्य समाज के लोग भी बाल मुमुक्षुओ की एक झलक पाने के लिए एकत्रित हुए है। तीनों दीक्षार्थी गुरुवार सुबह बंधु बेड़ली महाराज साहब से दीक्षा प्राप्त करके संयम पथ पर अग्रसर होंगे।

दीक्षा प्राप्त करने वाली जुड़वा बहने तनिष्का और पलक टाटा नगर निवासी चाणोदिया परिवार की बेटियां है। दोनों ही बालिकाओं ने अपनी बड़ी बहन के धर्म पथ पर चलने का निश्चय किया है। तनिष्का और पलक 14 वर्ष की है। दोनों ने नौवीं तक शिक्षा प्राप्त की है जिसके बाद उन्होंने दीक्षा लेने का निर्णय लिया है। वहीं, बाल मुमुक्षु ईशान कोठारी 9 वर्ष 6 महीने के हैं। दूसरी तक शिक्षा प्राप्त करने के बाद ईशान हेमचंद्राचार्य गुरुकुल में शिक्षा प्राप्त करने चले गए। जिसके बाद ईशान ने दीक्षा लेने का निर्णय ले लिया।

सांसारिक जीवन में इन तीनों बाल मुमुक्षु का आज अंतिम दिन है। गुरुवार सुबह होते ही तीनों दीक्षार्थी अपने सभी सांसारिक रिश्ते नाते छोड़कर बंधु बेड़ली महाराज साहब से दीक्षा ग्रहण कर विहार पर निकल जाएंगे।