• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Under The Vaccination Campaign, People Are Being Searched For The Vaccine, The Stop Toko Campaign Continues Till Night In The Market Areas Of The City.

रतलाम शहर में वैक्सीनेशन के लिए रोको-टोको अभियान:वैक्सीनेशन अभियान के अंतर्गत लोगों को ढूंढ ढूंढ कर लगाया जा रहे वैक्सीन, शहर के बाजार क्षेत्रों में रात तक जारी रोको टोको अभियान

रतलाम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रतलाम जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर शाम होने तक वैक्सीनेशन का कार्य जारी है। रतलाम शहर के बाजार क्षेत्रों में रोको-टोको अभियान चलाकर लोगों को वैक्सीन के डोज लगाए जा रहे हैं। सड़कों और बाजारों में स्वास्थ्य विभाग और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम राहगीरों को रोककर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है। प्रशासन के अधिकारी भी भ्रमण कर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

दरअसल रतलाम में बुधवार को वैक्सीनेशन के लिए रतलाम जिले में 70 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए सभी नोडल अधिकारियों सहित विभाग प्रमुखों को अपने अपने क्षेत्र में लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश जारी किए गए है। रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को ढूंढ ढूंढ कर वैक्सिंग लगाई जा रही है। शहर के बाजार क्षेत्रों और सड़कों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को रोककर वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की पूछताछ कर रही है। वहीं, वैक्सीनेशन टीम मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कर लोगों को वैक्सीन लगा रही है।

बहरहाल रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन का कार्य रात होने तक भी जारी है। जिससे वैक्सीनेशन का आज का लक पूर्ण होने की उम्मीद जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...