पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीका का टोटा:शहरी केंद्र पर ग्रामीणों को टीका नहीं, दूसरे डोज वालों को फोन लगाकर बुला रहे

रतलाम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में आज कोविड की वैक्सीन लगाई जाएगी। कोविशील्ड और को-वैक्सीन दोनों के टीके लगेंगे। को-वैक्सीन का सिर्फ सेकंड डोज लगाया जाएगा। 18 दिन बाद शहर को को-वैक्सीन मिली है। इधर, अब नियम में फिर बदलाव किया है। गुरुवार को शहर में सिर्फ शहर के लोगों को वैक्सीन लगेगी। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को टीका नहीं लगाया जाएगा।

19 जुलाई को वैक्सीन लगी थी। शहर में स्लॉट बुकिंग के आधार पर टीके लगाए थे, स्लॉट बुक करवाने वालों में 50% ग्रामीण लोग थे। ग्रामीणों के लिए गांव में वैक्सीन की व्यवस्था की है, शहर में सिर्फ शहरी लोगों को टीके लगाए जाएंगे। ताकि परेशानी ना हो। बुधवार को बुकिंग के लिए स्लॉट खोले, लेकिन 2 हजार स्लॉट सिर्फ 20 मिनट में बुक हो गए।

आज जिले के 69 केंद्रों पर होगा टीकाकरण
22 जुलाई को जिले के 69 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। आलोट में 8, बाजना में 9, जावरा में 21, पिपलोदा में 6, सैलाना में 7, रतलाम ग्रामीण में 9, रतलाम शहर में 9 स्थानों पर वैक्सीनेशन होगा। कोविशील्ड पहले डोज की स्लॉट बुकिंग के लिए सत्र स्थल मॉर्निंग स्टार स्कूल इंद्रलोक नगर, सिंधु गुरुद्वारा मोहन नगर, उत्कृष्ट स्कूल सागोद रोड, मिड टाउन कम्युनिटी हॉल, सूरज हाॅल वेदव्यास कॉलोनी रहेगा। कोविशील्ड दूसरे डोज ऑन स्पॉट के लिए सत्र स्थल कम्यूनिटी हॉल अलकापुरी व डीआरएम ऑफिस दो बत्ती पर रहेगा। कोवैक्सीन डोज सत्र स्थल आईएमए हॉल, लायंस हाल पर होंगे।

दूसरा डोज : 1900 लोगों ने केंद्र पर आने की सहमति दी
इधर, को-वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए बुधवार को फोन लगाए। लोगों को बताया कि उन्हें केंद्रों पर पहुंचना है। 1900 से ज्यादा लोगों ने दूसरे डोज लगवाने की सहमति दी। गुरुवार को 2 हजार को-वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। दूसरा डोज लगवाने वालों के लिए केंद्रों पर टोकन की व्यवस्था रहेगी। टोकन के आधार पर ही वैक्सीन लगेगी।

खबरें और भी हैं...