• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Voting Begins For 112 Gram Panchayats, 35 District Wards And 4 District Panchayat Wards Of Sailana And Bajna Districts Of Ratlam.

रतलाम के सैलाना और बाजना में पंचायत चुनाव:बाजना में 79 फीसदी तो सैलाना में 83 फीसदी हुआ मतदान, गढ़वादिया ग्राम पंचायत से एक सरपंच प्रत्याशी लापता

रतलाम2 महीने पहले

रतलाम के बाजना और सैलाना में सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया था। जिले के बाजना में 79% और सैलाना में 83% मतदान।

सरपंच प्रत्याशी गायब

रतलाम के सैलाना जनपद के गढावादिया पंचायत में, सरपंच पद प्रत्याशी धुलसिंह गरवाल बीती रात से लापता है।प्रत्याशी के लापता होने की सूचना पर प्रत्याशी के समर्थकों ने प्रशासन से वोटिंग रुकवाने की मांग की थी। प्रत्याशी के समर्थकों ने गांव के ही अन्य प्रत्याशियों पर अपहरण के आरोप लगाए थे। वहीं पुलिस ने एसडीओपी के निर्देशन में टीम गठित कर सरपंच प्रत्याशी कि खोजबीन शुरू कर दी है। वहीं रतलाम के एडिशनल एसपी सुनील पाटीदार का कहना है प्रत्याशी के गायब होने के बाद एक पक्ष ने मतदान रुकवाने की मांग की थी। मगर उन्हें समझा दिया गया है और अब मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है।

हांलाकि प्रत्याशी का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।

सैलाना जनपद से लापता सरपंच प्रत्याशी धूलजी पटेल।
सैलाना जनपद से लापता सरपंच प्रत्याशी धूलजी पटेल।

रतलाम जिले में पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण के मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिले के सैलाना और बाजना जनपद की 112 ग्राम पंचायत , 35 जनपद वार्ड और 4 जिला पंचायत वार्ड के निर्वाचन के लिए दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। सैलाना जनपद में 15 जनपद सदस्य ,47 सरपंच और 823 पंचो का निर्वाचन होगा। वही, बाजना जनपद में 20 जनपद सदस्यों ,65 सरपंचो और 1085 पंचो के निर्वाचन की प्रक्रिया आज शाम तक पूर्ण हो जायेगी । मतदान की प्रक्रिया प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक होगी। मतदान समाप्ति के बाद मतदान केंद्र पर ही मतगणना की जाएगी ।