• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Water Entered The Houses In The Lower Settlements Of Lalkheda Village In Javra, Ratlam, Villagers Spent The Night In The Panchayat Building, Household Items And Food Grains Were Spoiled

पहली ही बारिश में बाढ़ जैसे हालात:रतलाम के जावरा की निचली बस्तियों में घुसा पानी, ग्रामीणों ने पंचायत भवन में गुजारी रात, पानी में भीगने से घर का सामान और अनाज खराब

रतलामएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घरों में घुसा पानी। - Dainik Bhaskar
घरों में घुसा पानी।

रतलाम के जावरा में कुछ ही घंटों में हुई साढ़े 6 इंच बारिश ने कोहराम मचा दिया है। शुक्रवार रात हुई बारिश के बाद जावरा के समीप ग्राम लालाखेड़ा में बाढ जैसे हालात बन गए। वहां निचली बस्तियों में 20 से ज्यादा घरों में पानी घुस गया। जिससे ग्रामीणों के घर में रखा अनाज और दूसरे सामान भी बाढ़ के पानी में भीगकर खराब हो गए। अचानक से जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों को समझने का मौका ही नहीं मिला और घरों में पानी भरने के बाद लोगों को रात पंचायत भवन में गुजारना पड़ी। जलभराव की वजह से कुछ लोगों के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

दरअसल रतलाम जिले में मानसून का जोरदार आगाज हुआ है। जिसमें जिले की जावरा तहसील में सर्वाधिक साढ़े 6 इंच बारिश दर्ज हुई है। इसकी वजह से जावरा के आस-पास के गांव में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। ग्रामीणों के अनुसार एक्सप्रेस-वे निर्माण करने वाले ठेकेदार ने गांव के नजदीक होकर जाने वाले नाले से जल निकासी के उचित इंतजाम नहीं किए और इस वजह से नाले में जो पानी बहकर आया वह रुक गया और धीर-धीरे लोगों के घरों तक पहुंच गया। ग्रामीणों ने बताया कि उनके घर में रात में घुटनों तक पानी भर गया था। जिसकी वजह से घर का पूरा सामान खराब हो गया, तो वहीं घर में रखी बीज की सोयाबीन और लहसुन आदि कृषि उपज भी खराब हो गई है।

प्रशासन का कोई जिम्मेदार गांव में नुकसान की जानकारी लेने नहीं पहुंचा।
प्रशासन का कोई जिम्मेदार गांव में नुकसान की जानकारी लेने नहीं पहुंचा।

बहरहाल रात में बने बाढ़ जैसे हालातों के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी और जिम्मेदारों ने फोन तक नहीं उठाए। वहीं आज दोपहर तक भी प्रशासन का कोई भी जिम्मेदार गांव में नुकसान की जानकारी लेने नहीं पहुंचा।