पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल संकट:पानी की समस्या पंचायत भवन के सामने आमरण-अनशन पर बैठा

रतलाम14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचायत ने 5 दिन में समस्या हल करने का आश्वासन दिया तो अनशन तोड़ा

गर्मी की दस्तक भी नहीं हुई है और पानी के लिए ग्रामीणजन परेशान होने लगे हैं। पानी की आपूर्ति नहीं होने पर ग्राम भैंसाडाबर निवासी व्यक्ति बोदिना पंचायत भवन के सामने आमरण अनशन पर बैठ गया। जानकारी मिलने पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि, सचिव सहित अन्य मौके पर पहुंचे और उन्होंने लिखित में आश्वासन दिया की पांच दिन में पानी की समस्या का समाधान कर देंगे। इसके बाद पानी पिलाकर अनशन तुड़वाया। बोदिना व भैंसाडाबर में लगभग 4 हजार जनसंख्या है। ट्यूबवेल की मोटर खराब होने से पानी का लेवल कम हो गया है। पिछले एक माह से समय पर पानी नहीं मिलने से ग्रामीणजन परेशान थे। इसको लेकर ग्राम भैंसाडाबर निवासी राकेशसिंह राठौर गुरुवार सुबह 10 बजे बोदिना के ग्राम पंचायत भवन के सामने आमरण अनशन पर बैठ गया। उनके साथ 20-25 ग्रामीणजन भी समर्थन में बैठ गए थे। जानकारी मिलने पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बद्रीलाल पाटीदार, सचिव राजेंद्रसिंह रोडवार, सहायक सचिव धर्मेंद्र प्रजापत मौके पर पहुंचे और राकेश सिंह के साथ ग्रामीणों की समस्या सुनी। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि पांच दिन में पानी की समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।

लिखित में मांगने पर पंचायत द्वारा लिखित में आश्वासन दिया और दोपहर 1.45 बजे पानी पिलाकर अनशन तुड़ावाया। राकेश सिंह राठौर ने बताया बोदिना में नलजल योजना है लेकिन ट्यूबवेल की मोटर खराब होने के साथ हीपानी का लेवल कम हो गया है। ग्राम पंचायत ने पांच दिनों तक ग्रामीणों को टैंकर से पानी की व्यवस्था करने तथा उसके बाद स्थाई हल निकालने का लिखित में आश्वासन दिया है। राठौर के समर्थन में हीरालाल जाट, बाबूलाल जाट, विजय जाट, चरण सिंह, शांतिलाल जाट, रघुराज सिंह, राकेश खराड़ी, दीपक यादव सहित अन्य भी साथ बैठे।

पीएचई विभाग से नई मोटर लगाई जाएगी
^ग्राम भैंसाडाबर में पानी का लेवल कम हो गया है। इस कारण पानी की समस्या हो रही है। पानी का लेवल ज्यादा नीचे होने के कारण मोटर पंप पानी ऊपर तक नहीं फेंक पा रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि पुराने ट्यूबवेल में मोटर डाली जाए। पीएचई विभाग से बात हुई है। नई मोटर डलवाई जाएगी। पांच दिन में पानी की समस्या का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा।
राजेंद्रसिंह रोडवार, सचिव

भूख हड़ताल के तीन दिन बाद भी नतीजे पर नहीं पहुंचा प्रशासन

नामली | अतिक्रमण के विवाद के 3 दिन बीतने के बाद प्रशासन धरनास्थल व नप कार्यालय पहुंचे। बैठक के बाद भी कोई निर्णय नहीं हो पाया। इधर शिकायतकर्ता महेश चौहान के समर्थन में समाजसेवी मदनलाल चौहान, सहकारिता अध्यक्ष अशोक राठौड़ सहित लोग धरना स्थल पर जुटे।
सीएमओ केशवसिंह सेंगर ने बताया कि दोनों ही पक्षों का अवैध कब्जा है, दोनों ही पक्षों से दस्तावेज मंगवाए थे, मौके पर दोनों ही पक्षों का अवैध कब्जा है।
प्रशासन की जवाबदारी
^मैं महज पानी पी कर जिंदा हूं यदि मुझे कुछ होता है तो जवाबदारी प्रशासन की रहेगी।
- महेश चौहान, शिकायत कर्ता
^मुझे दस्तावेज जुटाने का 8 दिन का समय दिया गया है। मैंने प्रशासन पर दबाव नहीं बनाया।
संजय चौहान, पूर्व नप उपाध्यक्ष

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें