• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ratlam
  • Without Permission, The Godown Was Terrifying To The Residential Area, PVC Pipes Were Kept By Making The Boundary

रतलाम अग्निकांड पर खुलासा:3 माह पहले बिना अनुमति बना पाइप गोदाम, बाउंड्रीवाल भी अवैध; 12 घरों तक पहुंच गईं लपटें

रतलाम13 दिन पहलेलेखक: दिव्यराज राठौर

रतलाम के मोहन नगर में पाइप गोदाम में लगी आग मामले में नया खुलासा हुआ है। नगर निगम के अफसरों के अनुसार यह गोदाम तीन महीने बिना अनुमति के पहले बनाया गया था। आग से गोदाम के पास के एक दर्जन मकानों बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं, निगम के अधिकारी अब गोदाम की बाउंड्रीवाल तोड़कर लोगों का गुस्सा शांत करने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, गुरुवार को पाइप के गोदाम में भीषण आ लग गई थी। 5 किलोमीटर दूर तक इसका धुआं दिखाई दे रहा था। दमकल ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था।

पगारिया ट्रेडर्स का है अवैध गोदाम
यह अवैध गोदाम रतलाम के पगारिया ट्रेडर्स के संचालक राजेश पगारिया का है। उन्होंने बिना अनुमति रिहायशी इलाके में पेट्रोल पंप के पास PVC पाइप का गोदाम शिफ्ट किया था। गुरुवार सुबह गोदाम के पास कचरे के ढेर में लगी आग फैल गई। इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आसपास के रिहायशी इलाके को खाली करवाना पड़ा। लोगों के घरों में भी नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि अग्निकांड में जनहानि नहीं हुई।

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

जिम्मेदार बोले- करेंगे कार्रवाई
नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने आक्रोशित रहवासियों का गुस्सा देखकर निगम के अमले को बाउंड्री तोड़ने के निर्देश दिए। जांच के बाद गोदाम मालिक पर FIR दर्ज करवाने की बात कही है। वहीं, शहर SDM अभिषेक गेहलोत ने भी गोदाम संचालक और अवैध निर्माण के जिम्मेदारों पर जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

1 दर्जन से अधिक मकानों में हुआ नुकसान, भरपाई के लिए आंदोलन
गोदाम में लगी भीषण आग की वजह से गणेश नगर के 1 दर्जन से अधिक मकानों में भारी नुकसान हुआ है। मकानों की छत पर रखी PVC की टंकियां पिघल गईं, घरों में रखा सामान भी आग की तेज आंच में झुलस गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें हुए नुकसान की जिम्मेदारी कोई भी लेने को तैयार नहीं है।

रतलाम में पाइप गोदाम में भीषण आग:पेट्रोल पंप करीब होने से आसपास के घर खाली कराए; 5 किमी दूर से दिखता रहा धुआं और लपटें

खबरें और भी हैं...