आंधी:15 मिनट में घरों के टिन-टप्पर उड़कर खेतों मेंं गिरे, विद्युत पोल पर लगी आग

पिपलौदा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जगदीश नकवाल की छत से उड़ी मकान की चद्दरें। - Dainik Bhaskar
जगदीश नकवाल की छत से उड़ी मकान की चद्दरें।
  • मौसम के अचानक बदलाव से पिपलौदा में लोग सांसत में आए, आंधी से गुमटियों के अलावा पेड़ों को भी पहुंचा नुकसान

क्षेत्र में शाम को 5.15 बजे से 15 मिनट तक चली तेज आंधी से कई मकानों की छतें उड़ गईं और कई क्षेत्रों में विद्युत पोल के तार टूट गए। एक पोल पर आग भी लग गई थी। जैसे-तैसे कर्मचारी को सूचना दी और उसके आने के बाद बिजली बंद की गई।

शाम को चली आंधी से वार्ड 1 के जगदीश नकवाल की मकान के चद्दर उड़ गए। गनीमत रही कि किसी को इस कारण क्षति नहीं पहुंची। इसी मोहल्ले में एक विद्युत पोल पर आग लग गई। बढ़ती आग को रोकने के लिए पास के रहवासी कमल गंगवाल ले बिजली कंपनी के लैंडलाइन पर कई कॉल की, लेकिन कॉल नहीं लगा। जैसे तैसे अन्य कर्मचारियों के नंबर लेकर फोन लगाया तब जाकर के बिजली बंद की।

वहीं नई आबादी क्षेत्र में भी कई लोगों के घरों की छतों पर रखा अन्य सामान भी उड़ गया। कृषि मंडी क्षेत्र में भी टिन सेट गुमटी आदि में भी नुकसान हुआ है। कई लोगों के खेतों में बने मकानों में नुकसान के साथ-साथ आम इत्यादि पेड़ों में भी नुकसान होने की जानकारी मिली है।

जानकारी मिलते ही तुरंत बिजली बंद करवा दी गई थी। लैंडलाइन फोन बीएसएनएल का है इसलिए उसमें समस्याएं होती हैं। यदि अब किसी को भी किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो इस नंबर पर कॉल करें 9826650394 ।
शुभम मिश्रा, जेई बिजली कंपनी

जानकारी निकाली जा रही है नगर व तहसील क्षेत्र में कहां-कहां नुकसान हुआ है। यदि वह सरकारी दायरे में आता है तो मुआवजा दिलवाने की कार्रवाई की जाएगी।
किरण बरड़े, तहसीलदार

टिन इस तरह खेतों में जाकर गिरे। जनहानि नहीं हुई।
टिन इस तरह खेतों में जाकर गिरे। जनहानि नहीं हुई।
तेज आंधी चलने के बाद बिजली के पोल में आग लगी।
तेज आंधी चलने के बाद बिजली के पोल में आग लगी।
खबरें और भी हैं...