पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भूमाफिया:4 माह में भूमाफिया ने तान दी 2 दुकान व मकान, पंचनामे के 4 माह बाद भी कार्रवाई नहीं

सुवासराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसीलदार बोले : अब होगी एकपक्षीय कार्रवाई
  • भूमाफिया को दो बार दे चुके हैं नोटिस लेकिन उसने जवाब नहीं दिया

नगर में भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई में प्रशासन ढिलाई बरत रहा है। नगर के सुवासरा गांव चौपाटी स्थित चाैमहला रोड पर शासकीय भूमि सर्वे नंबर 1147/4 पर 600 वर्गफीट पर 2 दुकान और मकान का निर्माण किया है। मामला सामने के बाद भी तहसीलदार ने 2 नोटिस जारी कर दिए हैं लेकिन पहले नोटिस की सुनवाई में संबंधित उपस्थित नहीं हुआ। अब दोबारा नोटिस देकर उपस्थित होने को कहा है। तहसीलदार का कहना है कि यदि अब भी संबंधित उपस्थित नहीं हुए तो एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

नगर के जागरूक नागरिकों ने 30 मई को प्रशासन से इस मामले को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद हलका पटवारी ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और तहसीलदार को अवगत कराया। पंचनामे के दौरान मौके पर जेसीबी से गड्ढे खोदे जा रहे थे। इस बीच तहसीलदार ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। अब भूमाफिया ने शासकीय भूमि पर पक्का निर्माण कर मकान खड़ा कर दिया और दो दुकानें बना दीं। यह अवैध निर्माण चार माह से लगातार चल रहा था। उपचुनाव की आड़ में नगर में जगह-जगह कई अवैध निर्माण चल रहे हैं लेकिन किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं।

संबंधित सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुआ

मामले में भूमाफिया को 2 नोटिस दिए जा चुके हैं। संबंधित सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुआ है। अंतिम नोटिस के बाद भी यदि संबंधित उपस्थित नहीं होता है, तो एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।
सुनील डावर, तहसीलदार, सुवासरा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें