पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ट्रेन स्टॉपेज:सुवासरा-गरोठ को फिर से मिला इंटरसिटी ट्रेन का स्टॉपेज

सुवासराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नया टाइम-टेबल जारी, आज सुबह 06.54 बजे सुवासरा में रुकेगी ट्रेन, नगरवासियों में उत्साह

जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण नगर में दिल्ली से इंदौर पहुंचने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का 12 सितंबर से स्टाॅपेज बंद हो गया था। इस मुद्दे को भास्कर द्वारा 11 सितंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद आपदा प्रबंध समिति की चेतावनी के बाद रेलवे ने मामले को गंभीरता से लिया। सोमवार से इंटरसिटी ट्रेन के स्टॉपेज की घोषणा की। इसके बाद मंगलवार सुबह 06.54 बजे ट्रेन सुवासरा स्टेशन पर रुकेगी। इससे नगरवासियों में उत्साह है। रेलवे बोर्ड के इस निर्णय से नगरवासियों में रोष था। क्षेत्र के किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस दौरान अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी और ना ही रेलवे के इस निर्णय को वापस लेने के लिए कोई प्रयास किया था।

मामले में आपदा प्रबंध समिति ने चेतावनी दी थी कि यदि रेलवे ने जल्द ही इस ट्रेन के स्टॉपेज को यथावत नहीं किया तो नगरवासी आंदोलन करेंगे। उल्लेखनीय है कि 10 वर्ष पूर्व 2009 में कांग्रेस शासन में तत्कालीन रेल राज्य मंत्री सतपाल महाराज ने नगरवासियों की मांग पर इस ट्रेन का स्टॉपेज करवाया था। इसके बाद से ही नगर देश की राजधानी दिल्ली और मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से सीधे जुड़ गया था। लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने रेलवे का निजीकरण कर दिया और इस परिवर्तन की शुरुआत में ही नगर को उपेक्षित होना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें