पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या का खुलासा:जमीन विवाद में 17 वर्षीय पोते ने गला दबाकर की थी दादा की हत्या, गिरफ्तार

ताल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी पर आईपीसी की धारा 302 व 201 में केस दर्ज किया है। - Dainik Bhaskar
आरोपी पर आईपीसी की धारा 302 व 201 में केस दर्ज किया है।
  • मुक्तिधाम में चिता पर लेटाते वक्त गर्दन पर दिखा निशान
  • सूचना पर पुलिस ने शव का करवाया पीएम तो सामने आया सच

ग्राम पंथपिपलौदा में कुछ दिन पहले जमीन विवाद के चलते नाबालिग पोते ने ही 60 वर्षीय दादा की गला दबाकर हत्या कर दी थी और घरवालों को सामान्य मौत बताया। परिजन मुक्तिधाम में जब बुजुर्ग को चिता पर लेटाने लगे तब गर्दन पर फंदे का निशान नजर आया। शंका होने पर पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने शव ले जाकर पीएम करवाया तो पता चला कि ये सामान्य मौत नहीं मर्डर है। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पोते को गिरफ्तार कर लिया है। ताल थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने बताया कि 27 अप्रैल का घटनाक्रम है।

दादा अंबाराम कुमावत की मौत होने पर उनके 17 वर्षीय आरोपी पाेते ने परिवार के बाकी सदस्यों को सूचना दी कि दादा का रात में निधन हो गया। सभी सामान्य निधन समझे और अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली। फिर मुक्तिधाम पहुंचे और वहां गर्दन पर निशान नजर आने सेे सारा घटनाक्रम खुल गया। एसडीओपी प्रियंका डुडवे के निर्देश पर पुलिस ने मर्ग कायम करके परिजन के बयान लिए। इसमें ये बात सामने आई कि अंबाराम 16 में से 4 बीघा जमीन बेचना चाहते थे। इसका एग्रीमेंट भी करवा लिया था।

ये बात पाेते को मंजूर नहीं थी क्योंकि सारी जमीन वही हांक रहा था। इसे लेकर पाेते ने कुछ दिनों पहले दादा अंबाराम को धमकी दी थी और अन्य लोगों से भी झगड़ा किया था। इसी आधार पर मंगलवार को पुलिस ने पाेते पर शंका होने पर उसे हिरासत में लिया और पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल लिया। उसने गमछे से फंदा लगाकर दादा अंबाराम की हत्या करने की बात कही है। आरोपी पर आईपीसी की धारा 302 व 201 में केस दर्ज किया है।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम में शामिल एसआई सारस्वत, आर.एन. सिंह, एएसआई मोहन भाटी, यशपालसिंह पंवार, आरक्षक कमलेश पांडेय, अमित कुमार, ओमप्रकाश गुर्जर, राैनक पोरवाल, हेमंतसिंह सोनगरा, अनिता जाटव, उदिता व सुनीता पांडेय की सक्रिय भूमिका रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें