जनजातीय गौरव दिवस:रीवा से 25 बसों में 1000 हजार आदिवासी भोपाल रवाना, 15 को PM नरेंद्र मोदी जंबूरी मैदान में बिरसा मुंडा जयंती को करेंगे संबोधित

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्तण्ड स्कूल परिसर से एक साथ रीवा, सीधी और सिंगरौली की विशेष बसें गई

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार बिरसा मुंडा जयंती 15 नवम्बर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रही है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के जंबूरी मैदान में जनजातीय महासम्मेलन आयोजित किया है। जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। वे बिरसा मुंडा जयंती पर प्रदेशभर से आए आदिवासियों को संबोधित करेंगे।

जनजातीय महासम्मेलन को लेकर सरकार ने सभी जिलों के आदिवासियों को आमंत्रित किया है। ऐसे में रीवा भाजपा द्वारा एक दिन पहले बैठक कर रविवार की दोपहर मार्तण्ड स्कूल परिसर में सभी आदिवासियों से एकत्र होने की अपील की थी। जहां भाजपा के आदिवासी पदाधिकारी कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

एक बस में 40 लोगों को बैठाया
जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने के​ लिए रीवा जिले से 25 बसों में एक हजार आदिवासियों को भोपाल रवाना किया गया है। पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश भाजपा के नेतृत्व में विशेष बसें अधि​गृहित हुई थी। जहां एक बस में 40 भाजपा कार्यकर्ता बैठाए गए है।

रीवा से एक साथ रवाना हुई संभाग की बसें
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संभाग अन्तर्गत सिंगरौली और सीधी जिले के जनजातीय वर्ग के व्यक्तियों को लेकर विशेष बसें रीवा से भोपाल के लिए रवाना हुई। बसों के रवाना होने के अवसर पर मार्तण्ड स्कूल परिसर में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बिरसा मुण्डा जयंती पर रहेगा अवकाश
मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 15 नवम्बर को सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में सोमवार को प्रदेशभर में ऐच्छिक अवकाश रहेगा। इस दिन सभी शासकीय और अशासकीय कार्यालयों ​सहित शिक्षण संस्थाओं में अवकाश माना जाएगा।