पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक घंटे के अंदर NH 30 में 2 सड़क हादसे:ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित ट्रेलर पलटा, चालक की मौत, 13 घंटे फंसा रहा शव, क्रेन की मदद से चला रेस्क्यू, 1 घंटे पहले भी 1 ट्रक पलटा था

रीवा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इनसेट में चालक का फंसा शव व क्रेन से सीधा करते ट्रेलर। - Dainik Bhaskar
इनसेट में चालक का फंसा शव व क्रेन से सीधा करते ट्रेलर।
  • सोहागी थाना क्षेत्र के पहाड़ का मामला, रीवा जिले से गिट्टी लोड कर जा रहा था प्रयागराज

नेशनल हाईवे 30 में बीती रात एक घंटे के अंदर दो सड़क हादसे हुए। पहली दुर्घटना में ट्रक पलटने से चालक घायल हो गया। वहीं दूसरा हादसा वि​भत्स हो गया। बताया गया कि गिट्टी से लोड ट्रेलर घाट उतरते समय ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर पहले से पलटे ट्रक में जा टकराया। इस हादसे में चालक बोनट के अंदर फंस गया। जिसकी कुछ देर बाद दम घुटने से मौत हो गई।

राहगीरों ने आनन-फानन में सोहागी पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। ऐसे में दूसरे दिन दोपहर बाद क्रेन से ट्रेलर को सीधा कराकर डेड बॉडी निकाली गई है। जिसको पीएम के लिए त्योंथर सिविल अस्पताल में रखा गया है। पुलिस का कहना है कि परिजनों को सूचना दी गई। उनके आने के बाद ही पोस्ट मार्टम कराया जाएगा।

सोहागी थाना प्रभारी उप निरीक्षक पंकल शुक्ला ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 11 बजे एक ट्रेलर एनएच 30 के सोहागी पहाड़ का घाट उतर रहा था। इसी बीच ट्रेलर का ब्रेक फेल हो गया। ऐसे में एक घंटे पहले हुए ट्रक हादसे में पलटे ट्रक में भिड़कर घाट के पहाड से जा टकराया।

भीषण हादसे में ट्रेलर चालक हकीक अली (30) निवासी देवरिया (उत्तर प्रदेश) की मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना के बाद राहगीरों ने डायल 100 और थाना पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने रात में कई घंटे मशक्कत की। फिर भी सफलता हाथ नहीं लगी।

13 घंटे बाद निकला शव
बताया गया कि रात में असफल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में बुधवार की सुबह 7 बजे क्रेन की मदद से बचाव कार्य चालू किया गया। जहां दोपहर करीब 1 बजे सोहागी पुलिस ने कटर की मदद से ट्रेलर की बॉडी को काटकर चालक का शव निकाला गया। इसके बाद एंबुलेंस की मदद से त्योंथर सिविल अस्पताल डेड बॉडी भेजकर परिजनों को सूचना दी गई। कयास लगाए जा रहे है कि देर शाम तक परिजन देवरिया से त्योंथर पहुंच जाएंगे। जिसके बाद पीएम कराया जाएगा।

वहीं पर एक घंटे पहले हुआ था हादसा
पुलिस के बताया कि हाईवे में उसी जगह पर एक घंटे पहले एक और हादसा हुआ था। उस दौरान ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया था। साथ ही चालक को मामूली चोंटे आई थी। जिसको त्योंथर अस्पताल में उपचार चल रहा है। ओवर हाल इसी जगह पर 6 माह के अंदर 50 से ज्यादा हादसे हो चुके है। इन दिनों घाट का ढाल मौत का कारण बन रहा है।

खबरें और भी हैं...