• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • 22 bed Kovid Care Center Opened In Rewa Police Line, Arrangements Will Be Made For Top Officials To Employees

कोरोना को लेकर पुलिस की तैयारी:रीवा पुलिस लाइन में खोला गया 22 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर, अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के लिए रहेगी व्यवस्था

रीवा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाएं देखते आईजी - Dainik Bhaskar
कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाएं देखते आईजी
  • दवाओं के भंडारण से लेकर आक्सीजन की होगी पर्याप्त व्यवस्था

रीवा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में यहां पुलिस लाइन में 22 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। यहां पुलिस के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के इलाज की व्यवस्था रहेगी। यहां दवाओं के भंडारण से लेकर आक्सीजन का ​पर्याप्त स्टाक किया गया है। बीते दिन रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी राकेश सिंह की मौजूदगी में बकायदा नए कोविड केयर सेंटर का उदघाटन किया गया है।

आईजी उमेश जोगा ने बताया कि पुलिस कोविड केयर सेंटर में जिला पुलिस बल के जवान, एसएएफ, पीटीएस, रेडियो विभाग के आला अधिकारियों को भर्ती किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रीवा पुलिस लाइन में बने कोविड सेंटर में चिकित्सकों की तैनाती भी कर दी गई है। अभी शुरुआत में आयुष चिकित्सक रखे गए है। साथ ही विशेष जरूरत पर मेडिकल कॉजेल विषय विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा।

70 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के शिकार
बता दें कि बीते कुछ दिनों के अंदर तकरीबन 70 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के शिकार हुए है। जिनको अभी पुलिस लाइन में ही होम आइसोलेशन में रखा गया है। ऐसे में अब वहीं पर कोविड केयर सेंटर खोककर प्रापर इलाज किया जाएगा। कहा गया कि पॉजिटिव पुलिसकर्मियों को प्राथमिक उपचार के लिए कोविड सेंटर में रखा जाएगा। इस तरह की व्यवस्था से जहां संजय गांधी अस्पताल का लोड़ कम होगा। वहीं पुलिस विभाग के लोग अपने ही विभाग के कोविड केयर सेंटर में उपचार करा सकेंगे।