दिन दहाड़े 4 लाख रुपए की चोरी:रीवा जिले में शिक्षक ने SBI बैंक से निकाले 4 लाख रुपए, फिर बाइक की डिग्गी में पैसे रखकर स्कूल चले गए पानी पीने, लौटे तो रुपए मिले गायब

रीवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित शिक्षक से बातचीत करते एसपी - Dainik Bhaskar
पीड़ित शिक्षक से बातचीत करते एसपी
  • चाकघाट थाना अंतर्गत बघेड़ी गांव के रहने वाले है शिक्षक, बेटे के हायर एजुकेशन की फीस जमा करने निकाली थी रकम

रीवा जिले के चाकघाट कस्बा स्थित स्कूल परिसर के बाहर खड़ी बाइक की डिग्गी से पांच ​मिनट के भीतर 4 लाख रुपए चोरी हो गए। वारदात के बाद शिक्षक ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने कस्बे की घेराबंदी करते हुए बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालते हुए अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि बैंक से ही अज्ञात बदमाश पीछे लग गए थे। लेकिन शिक्षक को भनक नहीं लगी। ऐसे में कुछ ही मिनट के भीतर डिग्गी से रुपए पार हो गए।

चाकघाट थाने के सहायक उपनिरीक्षक तेज बहादुर सिंह ने बताया कि शिक्षक वीरेन्द्र सिंह (58) निवासी बघेड़ी चाकघाट कस्बे स्थित सरकारी स्कूल में पदस्थ है। वे गुरुवार की दोपहर करीब 1 से 2 बजे के बीच भारतीय स्टेट बैंक शाखा चाकघाट से 4 लाख रुपए निकाले।

इसके बाद डिग्गी में पैसे रखते हुए स्कूल कैंपस पहुंचे। जहां गेट में बाइक को खड़े कर अंदर पानी पीने चले गए। पांच मिनट बाद लौटे तो बाइक में लगी डिग्गी टूटी मिली। साथ ही उसम रखे 4 लाख रुपए गायब थे। पीड़ित शिक्षक ने वारदात के बाद तुरंत डायल 100 और थाना पुलिस को सूचना दी।

एसपी पहुंचे थाने
शिक्षक के साथ दिनदहाड़े बाइक की डिग्गी से 4 लाख रुपए चोरी होने की जानकारी चाकघाट थाने को दी गई। कुछ देर बाद जिलेभर में हड़कंप मच गया। ऐसे में त्योंथर क्षेत्र के दौरे पर गए एसपी नवनीत भसीन भी कुछ देर बाद थाने पहुंच गए। जिन्होंने शिक्षक से चोरी वाले पूरे प्रकरण की जानकारी लेकर आरोपियों को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए है।

हायर एजुकेशन की जमा करनी थी फीस
पीड़ित शिक्षक ने बताया कि बेटा को हायर एजुकेशन की पढ़ाई में दाखिला लेना है। ऐसे में उसको लाखों रुपए फीस चाहिए थी। उसी की फीस को जमा कराने के लिए पैसा निकाले बैंक गया था। लेकिन चोरों ने बेटे की पढ़ाई के सपने चकनाचूर कर दिए।

खबरें और भी हैं...