• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • 50 Trucks Loaded With Ballast Seized Without Pitpass Going UP In Chakghat Border Of Rewa

7 घण्टे तक सील रही UP की सीमा:रीवा में बिना पिटपास के UP जा रहे गिट्टी से लोड 50 ट्रक पकड़ाए, 14 KM तक हाईवे में लगी वाहनों की कतार, खनिज कारोबारियों में हड़कंप

रीवा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खनिज विभाग द्वारा जब्त ट्रक - Dainik Bhaskar
खनिज विभाग द्वारा जब्त ट्रक
  • डर के मारे ड्राइवर ट्रक बंदकर जंगल के रास्ते हुए फरार, जिला प्रशासन, पुलिस व खनिज विभाग ने की संयुक्त रूप से कार्रवाई

रीवा जिला प्रशासन ने यूपी के खनिज कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 ट्रकों को जब्त कर थाने में खड़ा कराया गया। उक्त ट्रकों से परिवहन संबंधी दस्तावेज मांगे जा रहे है। जिन ट्रक चालकों के पास पिटपास नहीं मिला है। उनकी जब्ती बनाते हुए खनिज विभाग प्रकरण तैयार कर कोर्ट में पेश करेगा। जहां तय जुर्माना राशि जमा कराने के बाद ट्रकों को छोड़ा जाएगा। वहीं दूसरी तरफ हाईवें में कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। 90 फीसदी चालक वाहन छोड़कर भाग गए है।

पुलिस के मुताबिक बिना पिटपास व टोल दिए प्रयागराज व मिर्जापुर की ओर गिट्टी से लोड सैकड़ों ट्रक निकलते थे। तभी बुधवार की शाम बड़ी मात्रा में गिट्टी परिवहन की मुखिबर से सूचना मिली। मुखबिर का दावा था कि रीवा जिले की विभिन्न क्रशरों से एक सैकड़ा ट्रक गिट्टी लोड कर चोर रास्तों से सोहागी पहाड़ होते हुए चाकघाट बॉडर क्रॉश करेंगे। ऐसे में रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी नवनीत भसीन ने बड़ा एक्शन रूप दिखाते हुए UP की सीमा सील कराकर स्वतंत्र रूप से कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए।

दोनों तरफ लगी ट्रकों की लाइन
सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल ने बताया​ कि बुधवार की शाम करीब 7 बजे से ट्रकों के पकड़ने का सिलसिला शुरू हुआ। जो बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात 2 बजे तक कार्रवाई चलती रही। धर पकड़ की कार्रवाई त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह के नेतृत्व में सोहागी थाना प्रभारी अभिषेक पटेल और चाकघाट थाना प्रभारी प्रवीण उपाध्याय शामिल रहे।

24 घंटे से खनिज अधिका​रियों ने तराई में डाला डेरा
अवैध खनिज कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए माइनिंग अधिकारी रत्नेश दीक्षित और खनिज निरीक्षक वीर सिंह सोहागी थाने में 24 घंटे से डेरा डाले हुए है। गुरुवार की शाम 5 बजे तक करीब आधा दर्जन ट्रकों के खिलाफ प्रकरण बन चुका था। बाकी आधा सैकड़ा ट्रक हाईवे में चालक विहीन खड़े है। क्योंकि ड्राइवर रात में अंधेरे का फायदा उठाते हुए चाभी लेकर भाग गए है। जिससे हाइवे के किनारे ट्रक उसी हालत में खड़े है।

तो थाने में खड़े कराए जाएंगे वाहन
पुलिस का दावा है कि शाम 7 बजे से लेकर रात 2 बजे तक करीब 7 घंटे चाकघाट बॉडर सील रहा। ऐसे में अवैध रूप से गिट्टी परिवहन करने वाले ट्रक चालक नेशनल हाईवे 30 के दोनों तरफ ट्रकों को खड़ा कर भाग गए है। जिससे खनिज विभाग की कार्रवाई में व्यवधान पैदा हो रहा है। ऐसे में 24 घंटे तक वाहन मालिकों का इंतजार किया जाएगा। न आने पर ट्रकों को क्रेन की मदद से थाने में खड़ा कराने की तैयारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...