पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

BEO ऑफिस का अकाउंटेंट 5 हजार की घूस लेते पकड़ाया:2.63 लाख के पेंशन केस के निराकरण के एवज में मांगे थे 13 हजार रुपए, पहली किस्त के 5 हजार रुपए लेते लोकायुक्त ने दबोचा

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम। इनसेट में आरोपी। - Dainik Bhaskar
कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम। इनसेट में आरोपी।

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने हनुमना स्थित BEO कार्यालय के अकाउंटेंट को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस की माने तो पेंशन प्रकरण के निराकरण के एवज में आरोपी ने 13 हजार रुपए मांगे थे। गुरुवार दोपहर 2 बजे पहली किस्त पांच हजार रुपए रुपए लेते दबोच लिया गया।

आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधि​नियम के तहत मामला दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए वन विभाग के रेस्ट हाउस भेजा है। कार्रवाई निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह के नेतृत्व में 15 सदस्यीय दल ने की है। जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता धीरेन्द्र कुमार पिता सुरेन्द्र कुमार निवासी बरांव थाना शाहपुर तहसील हनुमना सेवानिवृत्त पिता के पेंशन प्रकरण के निराकरण के लिए हनुमना BEO कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। यहां अकाउंटेंट शिवाकान्त चर्मकार (37) पिता सुरेश ग्राम खटखरी 2.63 लाख के भुगतान के ​एवज में 13 हजार की रिश्वत मांग रहा था।

बिना रकम लिए वह पेंशन भुगतान नहीं होने दे रहा था। ऐसे में पीड़ित ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा पहुंचकर एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा से शिकायत की। जहां एसपी ने जांच कराई, तो मामला सही पाया गया। ऐसे में ट्रैपिंग का दिन गुरुवार दोपहर 2 बजे तय किया गया।

पहली किस्त लेते समय दबोच लिया
लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया, पीड़ित धीरेन्द्र कुमार और आरोपी अकाउंटेंट शिवाकान्त के बीच पहली ​किस्त 5 हजार रुपए गुरुवार को देनी थी। जैसे ही, पीड़ित दोपहर के समय बीईओ कार्यालय हनुमना में रिश्वत की रकम आरोपी को सौंपी। वैसे ही, लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया। कैमिकल युक्त पानी में हाथ धुलवाया, तो वह लाल हो गया।

खबरें और भी हैं...