शातिर चोर ने पुलिस को छकाया:रीवा जिला न्यायालय परिसर से चोरी का आरोपी फरार, 3 घंटे की मशक्कत के बाद शिल्पी प्लाजा के एक क्लीनिक के पास छिपा मिला

रीवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इनसेट में आरोपी और शिल्पी प्लाजा में सर्चिंग करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
इनसेट में आरोपी और शिल्पी प्लाजा में सर्चिंग करती पुलिस।
  • विश्वविद्यालय पुलिस आरोपी को न्यायालय लाई थी पेश करने, अब सिविल लाइन पुलिस की कस्टडी में पहुंचा आरोपी

रीवा जिला न्यायालय परिसर से चोरी और मारपीट का एक आरोपी फरार हो गया। हालांकि तीन घंटे की मशक्कत के बाद शिल्पी प्लाजा स्थित क्लीनिक के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों की मानें तो विश्वविद्यालय पुलिस सोमवार की शाम 4 बजे आरोपी को न्यायालय में पेश करने लाई थी। जहां वह धीरे से हथकड़ी खिसकाकर फरार हो गया। आरोपी के भागते ही पीछे पीछे पुलिसकर्मियों ने दौड़ लगा दी। लेकिन चोर दौड़ में पुलिस से भारी पर पड़ गया।

कुछ देर बाद कई थानों का पुलिस बल पहुंचकर तलाशी में लगा रहा। जहां शाम 7 बजे आरोपी एक क्लीनिक के पीछे छिपा मिला। ऐसे में न्यायालय परिसर सिविल लाइन थाना क्षेत्र होने के कारण आरोपी को संबंधित पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया है। सिविल लाइन पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी पर आईपीसी की धारा 224 की कायमी करते हुए मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी।

आरोपी के फरार होने के बाद पहुंचा विश्वविद्यालय थाने का पुलिस बल।
आरोपी के फरार होने के बाद पहुंचा विश्वविद्यालय थाने का पुलिस बल।

सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंमकार तिवारी ने बताया कि बेटू तिवारी (25) निवासी बकिया थाना रामपुर बाघेलान जिला सतना को विश्वविद्यालय पुलिस बीते दिन चोरी और मारपीट के मामले में गिरफ्तार की थी। जिसको सोमवार की शाम 4 बजे जिला कोर्ट पेश करने लाई थी।

जहां शातिर बदमाश न्यायालय परिसर से हथकड़ी खिसकाकर फरार हो गया। हालांकि पुलिसकर्मी आनन फानन में पीछे-पीछे दौड़ पर वह चकमा देकर शिल्पी प्लाजा में छिप गया। शातिर बदमाश के फरार होने की सूचना पर विश्वविद्यालय पुलिस के साथ सिविल लाइन का बल तलाशी में लगा रहा। जहां करीब 3 घंटे की सर्चिंग के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी पर एक दर्जन मामले दर्ज
विश्वविद्यालय थाना प्रभारी ने बताया कि बेटू तिवारी शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ चोरी और मारपीट के एक दर्जन मामले विश्वविद्यालय, चोरहटा और समान थाने में दर्ज है। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि बीते दिन ही विश्वविद्यालय पुलिस आरोपी को पकड़कर लाई थी। उसके पास से कई लूट के मोबाइल बरामद हुए थे।

खबरें और भी हैं...