निगरानीशुदा बदमाश आया पकड़ में:रीवा पुलिस को सूचना देने वाले युवक पर चाकू से हमला, 24 घंटे के भीतर चोरी की ऑटो के साथ आरोपी गिरफ्तार

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी के घर से चोरी की आटो को पुलिस ने किया जब्त - Dainik Bhaskar
आरोपी के घर से चोरी की आटो को पुलिस ने किया जब्त
  • सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत कटरा मोहल्ला का मामला

रीवा शहर की सिटी कोतवाली पुलिस ने एक निगरानीशुदा बदमाश को पकड़ा है। उसने मंगलवार की रात पुलिस के लिए मु​खबिरी करने वाले एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया था। गंभीर हालत में युवक को संजय गांधी अस्पताल में दाखिल कराया गया था।

चाकूबाजी की घटना के बाद एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर आरोपी को 24 घंटे के भीतर चोरी की आटो के साथ पकड़ लिया गया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में 12 से ज्यादा अपराध दर्ज है। साथ ही जिलाबदर का प्रकरण तैयार कर कलेक्टर के पास पेश करने की कार्रवाई चल रही है।

ये है मामला
मंगलवार की रात करीब 11 बजे कटरा मोहल्ला निवासी समीर सौदागर पुत्र फरीद सौदागर (25) अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह गौसिया यतीम खाना के पास पहुंचा। उसी वक्त सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का निगरानीशुदा बदमाश नीरज साहू निवासी कटरा तलैया मिल गया। शातिर बदमाश नवंबर 2020 में हत्या के प्रयास के एक मामले में जेल गया था, जो हाल ही में जमानत पर जेल से छूटकर बाहर आया था। जिसने एक अन्य साथी अभिषेक साहू के साथ पहुंचा और फरियादी समीर सौदागर से​ विवाद करने लगा।

फरियादी पर मुखबिरी का आरोप
शातिर अपराधी ने कहा कि पिछले प्रकरण में तुमने पुलिस की मुखबिरी किया था, जिसके कारण पुलिस ने पकड़कर मुझे जेल भेज दिया था। इसी बात पर विवाद करते हुए आरोपी नीरज साहू ने चाकू से हमला कर मौके से फरार हो गया। इधर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर घायल को अस्पताल भर्ती कराया गया था। जहां पीड़ित की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 699/2021 धारा 294, 323, 324, 506, 34 IPC का दर्ज किया गया।

हरकत में आई पुलिस
चाकूबाजी की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। ऐसे में थाना प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। बुधवार को पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर लगा दिए। तभी दोपहर में शातिर बदमाश नीरज साहू को चोरी की ऑटो के साथ निपनिया तरफ जाते ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास मिले ऑटो क्रमांक MP 17 R 9644 के संबंध में पूछताछ की। तब उसने बताया कि बीती रात्रि ही नया तालाब गुढ़ चौराहा के पास से चोरी की थी।

29 सितंबर को शराब का पैसा न देने पर कर चुका था मारपीट
पुलिस ने बताया कि 29 सितंबर को फरियादी अमन मंसूरी पुत्र सरफुद्दीन मंसूरी (16) निवासी फोर्ट रोड का रास्ता रोककर आरोपी नीरज साहू ने मारपीट की थी। पीड़ित ने बताया था कि आरोपी शराब पीने के लिए पैसा मांग रहा था। न देने पर लाठी, डंडे से मारपीट की। तब पीड़ित की रिपोर्ट पर सिटी कोतवाली थाने में आरोपी नीरज साहू के विरुद्ध अपराध क्रमांक 687/2021 धारा 341, 294, 323, 327, 329, 506 IPC का दर्ज किया था।

घर में खड़े ऑटो को चुरा लिया था
ऑटो के संबंध में पता चला कि फरियादी अशोक साकेत पुत्र संतलाल साकेत (26) निवासी नया तालाब गुढ़ चौराहा अपनी ऑटो को घर के पास खड़ी कर रखा था। जिसे अज्ञात चोर मंगलवार की रात में चोरी कर लिया गया। फरियादी द्वारा सिटी कोतवाली थाने में अज्ञात बदमाश के विरुद्ध अपराध क्रमांक 697/2021 धारा 379 IPC का प्रकरण दर्ज हुआ था। पुलिस ऑटो व आरोपी की तलाश कर रही थी। उपरोक्त आरोपी को तीनों अपराधों में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...