पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली के रंग में चढ़ा भंग:मऊगंज क्षेत्र में शराब के नशे में मारपीट, एक की मौत, गांव में सन्नाटा, निवृत्तमान भाजपा पार्षद पर भी प्राणघातक हमला

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमहिया थाना क्षेत्र के दरगाह के पास शरारती तत्वों ने ऑटो में लगाई आग - Dainik Bhaskar
अमहिया थाना क्षेत्र के दरगाह के पास शरारती तत्वों ने ऑटो में लगाई आग
  • एक दर्जन घटनाओं से दिनभर हाफती रही पुलिस

रंगों के त्योहार होली में रंग-गुलाल उड़ने की जगह जमकर कटटे और कारतूस चले। कोई शराब के नशे में अपनों का ही बैरी बन गया तो कई लोग पुरानी रंजिस का बदला त्योहार के दिन ही लिए। ओवर हाल होली के दिन सुबह से लेकर शाम तक एक दर्जन वारदातों की खबर आई। हालांकि रीवा एसपी राकेश सिंह सुबह से लेकर देर रात तक करीब दो दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्रों का भ्रमण किए। फिर भी नशे में चूर आरोपी वारदात करने से नहीं चूके। छोटी-छोटी बातों को लेकर अपने ही खून के प्यासे हो गए। इन वारदातों से जहां पुलिस और प्रशासन के जिम्मेदार परेशान रहे।

मऊगंज: एक की मौत से गांव में फैली सनसनी
मऊगंज थाना क्षेत्र के ढेरा गाव में अपराधियों ने होली के दिन जमकर बवाल काटा। बताया गया कि शराब के नशे में हुई मारपीट के दौरान एक युवक की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची मऊगंज पुलिस ने 8 आरोपियों को नामजद कर आनन फानन में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक का शव पीएम के लिए अस्पताल भेज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। होली के दिन हुई वारदात से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक परिवार के घर के लोग डरे सहमे है।
मऊगंज: नशे के हालत में बाइक सवार गिरे, पहुंचे अस्पताल
मऊगंज थाना क्षेत्र में नशे में डूबे दो बाइक सवार युवक दुर्घटना के बाद घर की जगह अस्पताल पहुंच गए। बताया गया कि सूचना के बाद थाना प्रभारी मऊगंज विद्यावारिधि तिवारी ने इलाज के लिए सिविल अस्पताल मऊगंज पहुंचवाया। जहां से गम्भीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि यह युवक पन्नी गांव के आसपास के बताए जा रहे हैं।

अतरैला: दिनदहाड़े किशोर पर अज्ञात युवकों ने किया चाकू से हमला
रीवा के अतरैला थाना अंतर्गत ग्राम पटेहरा निवासी शिवम पाठक पिता बालम पाठक (16) निवासी पटेरा को अज्ञात युवकों ने चाकू से हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक 12 से 15 की संख्या में आए थे। जिन्होंने ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला किया। फिर वारदात कर फरार हो गए। फिलहाल शिवम संजय गांधी अस्पताल में भर्ती है। घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है।

मऊगंज: भाजपा पार्षद पर असमाजिक तत्वों ने किया प्राण घातक हमला
निवृत्तमान भाजपा पार्षद बृजेश गुप्ता व उनके भाइयों पर जानलेवा हमला किया गया है। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत मऊगंज पुलिस से की है। पार्षद का दावा है हमलावर कोई और नहीं बल्कि कोरेक्सी है। जो चाकू रॉड लेकर वारदात को अंजाम दिए है। हालांकि पुलिस ने 4 हमलावरों को पकड़ लिया है। लेकिन अभी भी कुछ आरोपी फरार हैं। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भाजपा पार्षद और उनके परिवार पर भूमिपूजन के दौरान हमला किया गया था।

सगरा: अवैध शराब की खेप पकड़ाई
सगरा थाना प्रभारी ऋषव सिंह बघेल ने अपने स्टाप के साथ होली के दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अवैघ शराब की खेप पकड़ी है। तस्करों के कब्जे से 23 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस ने बताया कि हरिहरपुर में 13 पेटी, इटहा में 7 पेटी और लौआ में तीन पेटी शराब के साथ तस्कर पकड़े गए है। पकड़ी गई शराब होली में बिक्री के लिए लाई जा रही थी। वहीं दूसरी कार्रवाई बगदरा, इटहा गांव में की गई है। जहां दो व्यक्तियों से 162 लीटर शराब जब्त कर 34/2 आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किए गए।
नईगढ़ी: 6 माह से फरार वारंटी पकड़ाया
होली के त्योहार पर नईगढ़ी पुलिस का चप्पे-चप्पे पर कड़ा पहरा रहा। इस बीच हर आने-जाने वाले लोगों पर पुलिस की निगाहें बनी हुई थी। पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब बीते 6 माह से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहे दुराचार एवं पॉक्सो एक्ट के आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। जिसको न्यायालय में पेश किया गया है।

अमहिया: आटो में आग लगाकर फैलाई दहशत
शहर के अमहिया थाना क्षेत्र में होली की रात शरारती तत्वों ने जमकर बवाल काटा। बताया गया कि अमहिया थाना क्षेत्र के दरगाह के पास बीती रात शरारती तत्वों ने तीन ऑटो और ठेला में आग लगाकर दहशत फैला दी। आगजनी की घटना से पूरा ऑटो जलकर खाक हो गया है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिटी कोतवाली: घर में घुस कर की पत्थरबाजी
सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के पांडे टोला गडरियान के पास लालमन दाहिया के घर में मोहल्ले के कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। आरोप है कि बीती रात राजू धोबी, अभिषेक, राजीव और उसकी बहन ने लालमन दहिया के घर में घुसकर पत्थरबाजी की। इस वारदात से बाइक छतिग्रस्त हो गई है। पीड़ित ने घटना की शिकायत हरिजन थाना में की है। जहां आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

रीवा: तीन थाना क्ष़ेत्रों में नशे की खेप जब्त
होली त्योहार के मददेनजर शहरी थाना क्षेत्रों में लाई जा रही नशे की खेप को पुलिस ने जब्त किया है। बताया गया कि एसपी राकेश सिंह और उनकी टीम ने नशीली कफ सिरफ के खिलाफ तीन कार्रवाई की गई। पहली कार्रवाई सिटी कोतवाली दूसरी रायपुर कर्चुलियान और तीसरी शाहपुर थाना पुलिस ने की है। जहां आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए नशे की खेप के साथ तस्करों को गिरिफ्तार किया गया है।

एसपी​ दिनभर नापते रहे थाना, फिर भी नहीं रूकी वारदातें
होली पर्व को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने रीवा एसपी राकेश सिंह सुबह से देर रात तक थाने दर थाने नापते रहे। फिर भी वारदाते नहीं रूकी। हालांकि पुलिस कर्मी अधिकारी के डर से मैदान में डटे रहे। जिससे अपेक्षाकृत कम वारदातें हुई। एसपी ने निरीक्षण की शुरुआत रायपुर कर्चुलियान, मनगवां, मऊगंज, नईगढ़ी, चाकघाट, सोहागी, रामपुर चौकी, बैकुंठपुर, गुढ़, जवा, अतरैला, सगरा, सिरमौर, सेमरिया, हनुमना आदि थानों का निरीक्षण किए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें