रीवा में भगवान शिव के मंदिर पर हमला:शिवलिंग, नंदी और पार्वती की मूर्ति को किया खंडित, असामाजिक तत्वों की हरकत, भक्तों में आक्रोश

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चाकघाट थाना अंतर्गत टमस नदी के किनारे स्थित प्राचीन मंदिर का मामला

रीवा जिले के चाकघाट थाना अंतर्गत टमस नदी के किनारे स्थित प्राचीन मंदिर में रखी मूर्तियों के खंडित होने का मामला सामने आया है। सूत्रों की मानें तो बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्वों ने हथौड़े से हमला कर शिवलिंग, नंदी और पार्वती की मूर्ति तोड़ दी है। कृष्ण जन्माष्टमी की सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचे तो वहां के हाल देखकर आक्रोशित हो गए।

तुरंत ग्रामीणों को सूचना दी। जानकारी के बाद भारी संख्या में गांव वाले एकत्र हो गए। इसके बाद पुलिस को अवगत कराया है। चाकघाट पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील की है। चर्चा है कि पुलिस ने सामाजिक संगठनों की मदद से नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह 6 बजे मंदिर के पुजारी सहित स्थानीय ग्रामीण बघेड़ी शिव मंदिर पहुंचे। वहां टमस नदी में स्नान कर सभी कृष्ण जन्माष्टमी मनाने वाले थे। लेकिन मंदिर के गेट पर पहुंचते ही सभी मूर्तियां खंडित मिली। ऐसे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद चाकघाट पुलिस मौके पर गई है।

क्षेत्र में आस्था का केन्द्र मंदिर
भक्तों ने बताया कि टमस नदी के किनारे स्थित प्राचानी शिवमंदिर आस्था का केन्द्र है। दावा है कि 50 वर्ष पहले चाकघाट कस्बे के समीप बघेड़ी में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कराई गई थी। लेकिन दो वर्गों को आपस में लड़वाने के लिए असामाजिक तत्वों ने हरकत की है।