प्लेटफार्म क्रमांक-2 में देर रात वारदात:रीवा रेलवे स्टेशन में महिला रेलकर्मी से दुष्कर्म का प्रयास, इंटरसिटी एक्सप्रेस में शटिंग के दौरान गार्ड बोगी में बैठे आरोपी ने की वारदात

रीवा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरहटा थाने में पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत, आरोपी अज्ञात

रीवा रेलवे स्टेशन में एक महिला रेलकर्मी से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो बीती रात इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म क्रमांक-2 में आकर खड़ी हुई थी। तभी महिला रेलकर्मी ट्रेन के पीछे वाले हिस्से की ओर शटिंग कराने पहुंची थी। क्योंकि रात में ट्रेन को धुलने जाना था।

लेकिन पहले से गार्ड बोगी में बैठे अज्ञात आरोपी ने महिला के साथ मारपीट करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया। जान बचाकर भागी पीड़िता प्वांइट मैन महिला रेलकर्मी की शिकायत पर चोरहटा थाने में आईपीसी की धारा 376, 511, 323, 506, 342 का अपराध दर्ज किया है।

गाड़ी संख्या 22189 जबलपुर से चलकर इंटरसिटी एक्सप्रेस गुरुवार की रात करीब 10 से 11 बजे के बीच प्लेटफार्म क्रमांक-2 में आकर खड़ी हुई थी। तभी बाईपास छोर की ओर लगी गार्ड बोगी के पास महिला रेलकर्मी इंजन का शटिंग कराने गई थी।

इसी बीच गार्ड बोगी में बैठे अज्ञात आरोपी ने महिला को ट्रेन की ओर खींच लिया। जहां उसने दुष्कर्म का प्रयास करते हुए मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। फिर भी महिला हार नहीं मानी। वह आरोपी का विरोध करते हुए जान बचाकर भाग निकली।

प्लेटफार्म क्रमांक-1 में आकर दी जानकारी
प्वांइट मैन के पद पर तैनात महिला रेलकर्मी प्लेटफार्म क्रमांक-1 में पहुंचकर अन्य कर्मचारियों को मामले की जानकारी दी। लेकिन रीवा जीआरपी थाने में महिला पुलिस अधिकारी न होने की वजह से पीड़िता ​वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश में चोरहटा थाने पहुंची। जहां उसने थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारि​ध तिवारी को गलत होने की जानकारी दी।

महिला थाना प्रभारी ने लिए बयान
बताया गया कि देर रात करीब 12 से 1 बजे के बीच महिला रेलकर्मी से दुष्कर्म की जानकारी महिला थाना प्रभारी निरीक्षक प्रियंका पाठक को दी गई। वह सूचना मिलते ही चोरहटा थाने पहुंच गई। जहां उन्होंने महिला रेलकर्मी से बयान लेते हुए संजय गांधी अस्पताल मेडिकल चेकअप के लिए भेजा था। एमएलसी रिपोर्ट आने के बाद चोरहटा थाना पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

अज्ञात है आरोपी
पुलिस का दावा है कि वारदात करने वाला आरोपी अज्ञात है। उसको न पीड़िता पहचान पाई है, और न रेलवे की ओर से अधिक्रत जानकारी दी है। फिलहाल रीवा रेलवे स्टेशन में लगे विभिन्न सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखकर आरोपी की तलाश की जा रही है। चर्चा है कि रीवा स्टेशन में महिला रेलकर्मी काफी संख्या में तैनात है। ऐसे में अक्सर गार्ड बोगी की ओर शरारती तत्व रहते है। लेकिन इस बार वारदात कर सनसनी फैला दी है।

खबरें और भी हैं...