2 ​KM तक लगी लाइन:रीवा के बरहटा रोड में लगा जाम 17 घंटे बाद खुला, सिंगल रास्ते में रेत से भरा ट्रक फंस गया था मिट्टी में

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाहनों की कतार - Dainik Bhaskar
वाहनों की कतार

रीवा जिले के मऊगंज थाना अंतर्गत सीधी-बरहटा सिंगल रोड में लगा जाम आखिरकार 17 घंटे बाद खुल गया है। पुलिस के मुताबिक बुधवार की सुबह थाने में जाम लगने की सूचना आई थी। ऐसे में मऊगंज थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा था।

ऐसे में सुबह 11.30 बजे से 2 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। तीन घंटी की कड़ी मशक्कत के बाद यातायात बहाल किया गया। तब कहीं जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली।

मऊगंज थाना प्रभारी श्वेता मौर्या ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 9 बजे बरहटा रोड पर सीधी की ओर से एक ट्रक रेत लेकर आ रहा था। जिसने दूसरे वाहन का क्रासिंग देते समय अपने ट्रक का पहिया सिंगल सड़क के नीचे उतार दिया। लेकिन गीली ​मिट्टी होने के कारण ट्रक का पहिया जमीन में धंस गया। साथ ही चेचिस जमीन पर रख गई।

हालांकि ट्रक चालक ने अपने स्तर से वाहन को निकालने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो पाया। ऐसे में बुधवार की सुबह होते ही दोनों तरफ 2 किमी. से ज्यादा वाहनों की लाइन लग गई। पुलिस के मुताबिक बरहटा से लगा जाम पन्नी रोड तक पहुंच गया।

हरकत में आई पुलिस
बुधवार की सुबह 11 बजे लंबे जाम की सूचना मिलने पर थाना पुलिस हरकत में आ गई। ऐसे में तुरंत थाना प्रभारी अपने अमले के साथ 11.30 बजे मौके पर पहुंची। जिन्होंने बारी बारी से वाहनों को साइड में कराते हुए फंसे ट्रक को क्रेन की मदद से बाहर​ निकलवाया। तब दोपहर 2 बजे सीधी और मऊगंज मार्ग का आवागमन चालू हुआ। सूत्रों का दावा है कि सीधी के रेत तस्कर यही रास्ता ज्यादा इस्तेमाल करते है। ऐसे में सिंगल रास्ता हाईवे की तरह व्यस्त हो चुका है।