23 घंटे बाद कुएं से मिली लाश:रीवा में मां के साथ शौच को निकली 3 वर्षीय मासूम अचानक हो गई लापता, घर से 100 मीटर दूर शव बरामद

रीवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंगेव चौकी अंतर्गत बुढवा गांव का मामला, चल रही थी अपहरण की आशंका

रीवा जिले के मनगवां थाना अंतर्गत गंगेव चौकी के बुढवा गांव से लापता 3 वर्षीय मासूम का शव दूसरे दिन कुएं से बरामद कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक मासूम के लापता होने पर गांव में अपहरण की आशंका से हड़कंप मचा था।

तभी 23 घंटे बाद घर से 100 मीटर दूर स्थित कुएं में डेड बॉडी दिखी। जिसको कुएं से निकलवाकर पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम के लिए शव को गंगेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मर्चुरी में रखाव दिया है। हालांकि रात हो जाने के कारण अब पीएम मंगलवार की सुबह होगा।

चौकी प्रभारी मनीषा उपाध्याय ने बताया कि रविवार की शाम 5 बजे राधिका साकेत पुत्री लाल बहादुर साकेत (3) निवासी बुढवा लापता हो गई थी। दावा है कि उसकी मां शौच के लिए जा रही थी। तभी वह भी पीछे-पीछे अपनी एक सहेली के साथ खेत की ओर चल दी।

जो आगे जाकर कुएं में गिर गई। इधर जब मां घर लौटी तो बच्ची नहीं मिली। ऐसे में बच्ची की आसपास तलाश की। जब कहीं पता नहीं चला तो पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने भी तलाश शुरू की। साथ ही संबंधित कुएं में काटा डालकर देखा, लेकिन कुछ नहीं फंसा।

सुबह परिजनों ने जाहिर की अपहरण की आशंका
सोमवार को दूसरे दिन परिजनों ने जाहिर की गई अपहरण की आशंका के बीच मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक डीके दाहिया भी मौके पर पहुंचे। ऐसे में पुलिस ने अपहरण का मामला कायम कर तलाश तेज की। इस दौरान गांव से निकलने वाली नहर सहित आसपास स्थित झाडिय़ों में दिनभर तलाश चलती रही। तभी शाम लगभग 4.30 बजे घर से 100 मीटर की दूरी पर स्थित कुआं से बच्ची का शव तैरता मिला।

खेल-खेल में कुएं में गिरी मासूम
ग्रामीणों ने बताया कि ​रविवार की शाम मासूम बच्ची एक अन्य बच्ची के साथ घर के सामने खेल रही थी। तभी उसकी मां को शौच को निकल गई। ऐसे में वह भी खेत की ओर चल दी। मृतक बच्ची मां को पाने के लिए आगे की ओर बढ़ रही थी। जब मृतक बच्ची काफी आगे निकल गई। तो दूसरी बच्ची लौट कर घर आ गई। उसको लगा कि वह लौट आई होगी। ऐसे में मासूम ने कुछ नहीं बताया। दूसरे दिन जब कहानी खुली तो सब चौंक गए।