कोरोना का विस्फोट:रीवा में जिला जज, पटना से लौटी फैमली के पांच सदस्य सहित 8 मिले कोविड पॉजिटिव, अब जिले में 22 हुई एक्टिव केसों की संख्या

रीवा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले रीवा जिले में 7 जनवरी को कोरोना का विस्फोट हुआ है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की रात आई रिपोर्ट में जिला जज, अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी बेला के कर्मचारी की पत्नी, द्वारका नगर में रहने वाला एक युवक सहित समान तिराहे के पास रहने वाली एक फैमली के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए है। ऐसे में बीते 17 दिन के भीतर 24 कोरोना सं​क्रमित मरीज सामने आ चुके है। 7 जनवरी को मिले आठ पॉजिटिव के बाद जिले में ​एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हो गई है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार की रात जारी कोरोना बुलेटिन में 8 नए संक्रमित मिले है। 7 जनवरी को 1462 संदिग्धों की जांच की गई थी। जिसमे आरटीपीसीआर के 1251 जांच में आठ तो एंटीजन 211 सेंपल में 0 संक्रमित आए है।

पहला केस रीवा में 20 दिसंबर तो दूसरा मरीज 29 दिसंबर को आया था। जिसकी रिपोर्ट ​निगेटिव आ चुकी है। वहीं 2 जनवरी को मिले 6 पॉजिटिव केस, 4 जनवरी को मिले 3 पॉजिटिव केस, 5 जनवरी को मिले 2 पॉजिटिव केस, 6 जनवरी को मिले 3 पॉजिटिव केस और 7 जनवरी को आए 8 पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटाइन कराया है।

जिले में बढ़ी अचानक कोविड की रफ्तार
स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है सं​क्रमित मरीज ज्यादार बाहर से लौटे हुए है। वहीं कई लोग कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद सं​क्रमित हुए है। ऐसे में 10 जगहों से सैंपल कलेक्ट किए जा रहे है। लेकिन अभी तक रीवा अर्बन से ही केस मिले है। वहीं गोविंदगढ़, नईगढ़ी, गंगेव, रायपुर कर्चुलियान, मऊगंज, हनुमना, जवा, त्योंथर और सिरमौर क्षेत्र में राहत है।

पटना से लौटी फैमली की हिस्ट्री खंगाल रहा अमला
समान तिराहे के पास रहने वाले एक ही परिवार के 5 संक्रमित आने से आला-अधिकारियों की धड़कनें बढ़ गई। चर्चा है कि यह फैमली कुछ दिन पहले बिहार के पटना से लौटी थी। कोविड जैसे लक्षण दिखने पर कोरोना जांच कराई तो पूरा ​परिवार पॉजि​टिव निकला है। फिलहाल स्वास्थ्य अमला संपर्क में आए लोगों हिस्ट्री खंगाल रहा है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कर संक्रमण रोका जा सके।

हाल ही में मिले संक्रमित
20 दिसंबर: 1 पॉजिटिव केस (रिपोर्ट निगेटिव आई)
29 दिसंबर: 1 पॉजिटिव केस (रिपोर्ट निगेटिव आई)
2 जनवरी: 6 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)
4 जनवरी: 3 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)
5 जनवरी: 2 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)
6 जनवरी: 3 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)
7 जनवरी: 8 पॉजिटिव केस (होम क्वारंटाइन)
कुल: 22 एक्टिव केस

खबरें और भी हैं...