क्राइम मीटिंग:रीवा एसपी ने की अपराधों की समीक्षा, कहा- पंचायत चुनाव की शुरू करें तैयारी, पुराने अपराधियों से फाइनल बाउंड कराएं

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ​रविवार की दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम में हुई मासिक समीक्षा बैठक

पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार की दोपहर जिलेभर के अनुविभागीय अधिकारी, थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों की एसपी नवनीत भसीन ने क्राइम मीटिंग लेकर अपराधों की समीक्षा की। बैठक के दौरान रीवा पुलिस कप्तान ने कहा कि सभी लोग पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू कर दे।

साथ ही पिछले पंचायत चुनाव वर्ष 2009, 2014 के अपराधियों से फाइनल बाउंड कराएं। मासिक अपराधों की समीक्षा करते समय एसपी ने कहा कि अक्टूबर माह में हम आईपीसी के अपराधों को कम करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन अब नवंबर माह में लघु अधिनियम के अपराधों फोकस किया जाए।

सभी थानों में ज्यादा से ज्यादा मामले दर्ज किए जाए। कोई कितना भी पावर फुल हो लघु अधिनियम के प्रकरण में ढिलाई नहीं बरतना है। बैठक में एसपी के साथ एएसपी शिवकुमार वर्मा, सीएसपी ​प्रतिभा शर्मा, डीएसपी हेकक्वाटर वीपी सिंह, त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह सहित शहर और देहात के थाना प्रभारी मौजूद रहे।

मीटिंग में इन अपराधों के संबंध में दिए निर्देश
1. पिछले पंचायत चुनावों वर्ष 2009, 2014 में घटित हुए विभिन्न अपराधों में जो अपराधी रहे हैं, उनका फाइनल बाउंड ओवर कराया जाए।
2. सीएम हेल्पलाइन की 100 से 300 दिवस से लंबित शिकायतों का तत्परतापूर्वक निराकरण करें।
3. आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए शराब, गांजा, कोरेक्स इत्यादि नशों पर प्रभावी कार्रवाई की जाए।
4. वर्षान्त अवधि को देखते हुए थानों के लंबित अपराधों के निकाल और चालान पेश किए जाने पर विशेष ध्यान रखें।
5. नशे के कारोबार में लिप्त अपराधियों का फाइनल बाउंड ओवर किया जाए और जिला-बदर पेश किया जाए।

खबरें और भी हैं...