झाड़ फूंक के नाम पर 50 हजार की ठगी:रीवा में परेशान युवक पहुंचा मऊगंज दरगाह, ढोंगी बाबा ने 35 हजार कैश व 15 हजार फोन-पे में लिए

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रीवा जिले के मऊगंज दरगाह में झाड़ फूंक के नाम पर 50 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। मंगलवार को पीड़ित ने एसपी नवनीत भसीन को आवेदन देकर पैसा वापस दिलाने की गुजार लगाई है। आरोप है कि घरेलू कलह से परेशान होने पर कुछ लोगों ने दरगाह जाने की सलाह दी थी।

जहां ढोंगी बाबा ने पैसे भी ले लिए, लेकिन कष्ट भी दूर नहीं हुआ। अब जब बाबा से फोन पर बात की जाती है तो वह गंदी-गंदी गालियां देता है। ऐसे में थक हारकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा हूं। हालांकि एसपी आफिस द्वारा शिकायती आवेदन लेकर जांच का आश्वासन दिया गया है।

एसपी कार्यालय पहुंचे चिराग अली (30) निवासी बहुरी बांध ने बताया कि कुछ वर्षों से मां और भाई की तबियत खराब रहती थी। साथ ही घरेलू कलह बनी रहती थी। ऐसे में कुछ​ रिश्तेदारों ने मऊगंज दरगाह में जाकर जानी बाबा से मिलने की सलाह दी।

कहा कि दरगाह में जाने से बाबा सबका कष्ट दूर कर देते है। कई लोगों के मुंह से चर्चे सुनने के बाद कुछ माह पहले दरगाह गया था। जहां जानी बाबा ने 35 हजार कैश लिए। कुछ दिन बाद फिर पैसे की मांग की तो 15 हजार रुपए फोनपे के माध्यम से भेजा।

नहीं दूर हुई घर की भूत बाधा
चिराग अली ने बताया कि शुरुआत में बाबा बोलता था कि घर में भूत-प्रेत की बाधा है। जिसको दूर करने में कुछ रुपए खर्ज होंगे। धीरे-धीरे उसने 50 हजार रुपए ऐंठ लिए। जब घर की भूत बाधा नहीं दूर हुई तो बाबा के मोबाइल में संपर्क किया। लेकिन अब वह बात नहीं करता। बल्कि गाली देता है। जिसकी शिकायत पहले भी पुलिस अधिकारियों के पास कर चुका हूं। लेकिन समाधान नहीं हुआ है। ऐसे में दोबारा आज एसपी से मिलकर फरियाद करने आया था।