• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • District Advocates Union Election: 4 Nomination Papers Filed In Rewa On The First Day

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव:रीवा में पहले दिन चार नामांकन पत्र दाखिल, दो दर्जन वकीलों ने ​लिया फार्म, व्यवधान के चलते देर से शुरू हुई थी प्रक्रिया

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रीवा जिला अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। पहले दिन रीवा जिला न्यायालय परिसर से करीब चार नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। जबकि विभिन्न पदों के लिये दो दर्जन से अधिक नामांकन फार्म खरीदे गए हैं। बताया गया कि अध्यक्ष पद के लिए अभी कोई नामांकन पत्र नहीं भरा गया है।

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष पद को छोड़कर उपाध्यक्ष पद के लिए कमलेश्वर प्रसाद तिवारी, अशोक शुक्ला ने नामांकन पत्र जमा किया गया है। जबकि रफीक मनिहार, नूरुल हसन खान, संजय कुमार शुक्ला, गुरु प्रसाद तिवारी, तरुणेन्द्र प्रताप सिंह ने नामांकन फार्म लिया है।

इसी तरह सचिव पद के लिये रघुवंश प्रताप सिंह, राजकुमार त्रिपाठी, हेमलता पाण्डेय, सुलभ पाण्डेय, प्रमोद पाण्डेय और राजन द्विवेदी ने फार्म लिया है। सह सचिव पद के लिए अशोक कुमार द्विवेदी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं संजीव कुमार पाण्डेय और देवेश कुमार वर्मा ने फार्म लिया है।

कोषाध्यक्ष पद के लिए यामीन खान और दिनेश सेन ने फार्म लिया है। जबकि ग्रंथपाल के लिए राममणि मिश्रा ने फार्म लिया। कार्यकारिणी सदस्य के लिए श्रवण कुमार पाण्डेय ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं अजय तिवारी, महेन्द्र कुमार पटेल, मुनेन्द्र द्विवेदी ने फार्म लिया है। फार्म लेने का क्रम देर शाम तक जारी रहा था।

4 बजे से शुरू हुआ नामांकन
प्रमुख निर्वाचन अधिकारी शारदा प्रसाद मिश्र ने बताया है कि नामांकन प्रक्रिया व्यवधान के चलते निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाई। ऐसे में सोमवार की शाम चार बजे से प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि प्रक्रिया में व्यवधान डालने की शिकायत संघ अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय से की गई। इस पर अध्यक्ष ने कई वरिष्ठ अधिवक्ताओं की बैठक ली और उन्होंने बायलॉज के आधार पर संघ के माध्यम से चुनाव कराने की बात से अवगत कराया। इसके बाद निर्वाचन टीम द्वारा नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

खबरें और भी हैं...