पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • DRM Reached Satna Inspected Cama Station, Instructed To Complete The Construction Work Of Platform Number 2 As Soon As Possible

डीआरएम का सतना दौरा:कैमा स्टेशन का निरीक्षण किया, कहा- प्लेटफार्म क्रमांक 2 का निर्माण कार्य जल्द पूरा करें

सतना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैमा स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम और सांसद। - Dainik Bhaskar
कैमा स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम और सांसद।

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर के डीआरएम संजय विश्वास एक दिवसीय सतना दौरे पर बुधवार सुबह करीब 11.15 बजे रीवा-जबलपुर शटल पैसेंजर से सीधे कैमा स्टेशन पहुंचे। यहां सतना सांसद गणेश सिंह की मौजूदगी में कैमा स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद प्लेटफाॅर्म क्रमांक 2 में अधूरे कार्य को देखकर नाराजगी जाहिर की।

साथ ही, अधिकारियों को निर्देश दिए की जल्द ही निर्माण कार्यों को पूरा करें। कैमा स्टेशन के बाद डीआरएम संजय विश्वास सतना रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां रेलवे कॉलोनी के स्टाफ क्वार्टर, रेलवे स्कूल व अस्पताल का जायजा लेकर महानगरी एक्सप्रेस से 5 बजे जबलपुर के लिए ​रवाना हो गए।

ये कार्य शेष
बताया गया कि कैमा रेलवे स्टेशन में अभी कई महत्वपूर्ण कार्य शेष है। जिनमें प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 का कार्य अधूरा है। वहीं प्लेटफार्म क्रमांक 2 में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। वहीं फुट ओवर ब्रिज अभी तक नहीं बना है। प्लेटफार्म में अभी तक सेड नहीं बना है। जिसको लेकर नाराजगी भी जाहिर की। कहा कि अभी कैमा में यात्री सुविधाएं न के बराबर हैं।

स्टेशन के लिए रास्ते का आभाव
सांसद गणेश सिंह ने बताया कि कैमा स्टेशन तक पहुंचने के लिए सिर्फ एक रास्ता है। यह बर्दाडीह होकर आता है, लेकिन बहुत सकरा है। दूसरा रास्ता घूरडांग की ओर से है। जो उबड़ खाबड़ और टूटा फूटा है। इन सारे कामों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सांसद द्वारा डीआरएम को दिए गए है।

रहवासियों का मुद्दा उठाया
डीआरएम के निरीक्षण के समय कैमा गांव के लोगों ने अपनी बसाहट का भी मुद्दा उठाया। इस दौरान एसडीएम राजेश शाही ने रेलवे के अधिकारियों से कहा कि जिस जमीन को आबादी घोषित करना है। उसका रेलवे ने अभी तक जानकारी नहीं दी है। ये सुनकर सांसद ने कहा कि कल ही रेलवे के अधिकारी एसडीएम के कार्यालय जाएंगे। तत्काल पूरी जानकारी देंगे, ताकि उक्त भूखंड को आबादी घोषित किया जा सके।

सड़क निर्माण का मांगा प्रस्ताव
​डीआरएम के निरीक्षण में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक यंत्री भी उपस्थित रहे। इस दौरान डीआरएम ने कहा कि बरदाडीह सड़क और घुरडांग सड़क रोड का चौड़ीकरण करने के लिए तत्काल प्रस्ताव तैयार करें। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए सांसद ने कहा कि जो कमियां देखी जा रही है उन्हें तत्काल ठीक किया जाए।

भविष्य की योजना
सांसद ने डीआरएम के सामने कहा कि भविष्य में रेलवे की योजना है कि रीवा आनंद बिहार ट्रेन को सतना के बजाय कैमा से चलाए जाए। साथ ही अन्य प्रयागराज की जाने वाली गाड़ियों को इसी रास्ते पर डायवर्ड किया जाए। ताकि सतना स्टेशन का ट्रैफिक कम हो। जब तक सतना से कैमा पहुंच मार्ग ठीक नहीं हो जाता। तब तक इस पर विचार नहीं किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...