• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Elderly Landlord Was Killed By An Ax In Rewa District, He Was Attacked From Behind While Taking A Bath In The Morning, There Was A Dispute Over Land Money

रीवा में बेटे ने बाप को मार डाला:सुबह नहाते समय जमींदार पिता पर पीछे से किया लाठी डंडे से हमला, मौत होने के बाद अनजान बनकर आ गया था घर, पुलिस ने पकड़ा

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुजुर्ग के शव का परीक्षण करती एफएसएल यूनिट। - Dainik Bhaskar
बुजुर्ग के शव का परीक्षण करती एफएसएल यूनिट।
  • पुलिस ने संदेही बेटे के मुंह से उगलवाई हत्या की कहानी, 8 वर्ष से चल रहा था संपत्ति का विवाद

रीवा जिले के जनेह थाना अंतर्गत पडरहा गांव में एक कलयुगी बेटे ने जमींदार पिता की हत्या कर दी। बताया गया कि मंगलवार की सुबह 6 बजे शौच के बाद बुजुर्ग स्नान करने हैंडपंप गया था। तभी पीछे से बेटे ने लाठी डंडे व धारदार ​हथियार से हमला कर दिया। ताबड़तोड़ प्रहार से बुजुर्ग पिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। हत्या की वारदात के बाद गांव वालों ने आनन फानन में जनेह पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। पूरे मामले को संदिग्ध मानते हुए एफएसएल यूनिट को मौके पर बुलाया। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल के आसपास अहम साक्ष्य जुटाए है। सूत्रों की मानें तो जनेह पुलिस शुरू से ही पुत्र पर हत्या का संदेह जता रही थी। पीएम के बाद जब बेटे से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक हीरालाल पाण्डेय पिता प्रयागदीन पाण्डेय (70) निवासी पड़रहा रोजाना की तरह मंगलवार की सुबह 6 बजे जल्दी उठकर नहाने जा रहे थे। तभी एकलौते बेटे प्रमोद पाण्डेय (45) ने पीछे से लाठी और डंडे से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। फिर घर में आकर अनजान बनकर सो गया। सामुदायिक भवन के पास स्थित हैंडपंप में जब गांव के अन्य लोग पहुंचे तो हीरालाल पाण्डेय मृत अवस्था में पड़े थे।

ऐसे में गांव वालों ने वारदात की सूचना परिजनों को दी। फिर ग्रामीणों से जनेह पुलिस को मामले से अवगत कराया। हत्या की खबर सुनकर जनेह थाना प्रभारी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। फिर संदिग्ध हत्या दिखने पर आला अधिकारियों को अवगत कराते हुए एफएसएल यूनिट को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने प्रथम दृष्टया जांच में हत्या का संदेह जताया है।

8 वर्ष से चल रहा था संप​त्ति का विवाद
एएसपी विजय डाबर ने बताया कि प्रमोद पाण्डेय का अपने पिता से 8 वर्ष से संप​त्ति का विवाद चल रहा था। वह अपने पिता से अगल रहता था। उसके पिता गांव के जमींदार थे। जिनके पास करीब 50 एकड़ जमीन थी। गांव वालों ने बताया कि कुछ दिन पहले पिता ने जमीन बेंची थी। जिसका पैसा एकलौते बेटे को ​दे दिया था। फिर भी जमीन के पैसे को लेकर दोनों में मनमुटाव चल रहा था।

कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया

ऐसे मंगलवार की सुबह बेटे ने नहाते समय ​पीछे से वार कर हत्या कर दी थी। फिर कई घंटों तक अनजान बना था। पुलिस को गांव वालों पिता के रिश्ते को लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। ऐसे में पुलिस ने आरोपी बेटे को संदेह के आधार पर थाने ले गई। जहां कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया। साथ ही हत्या में प्रयुक्त डंडा व ​हथियार के रूप में कुल्हाड़ी बरामद हो गई है।

खबरें और भी हैं...