• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Fall Ceiling Of Rewa's Super Specialty Hospital, Averted A Major Accident, Ceiling Has Fallen Here Even Two Years Ago

डेढ़ सौ करोड़ में बनी बिल्डिंग का हाल:रीवा के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की गिरी फॉल सीलिंग, बड़ा हादसा होने से टला, दो साल पहले भी यहीं की गिर चुकी है सीलिंग

रीवा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की गिरी फॉल सीलिंग। - Dainik Bhaskar
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की गिरी फॉल सीलिंग।
  • विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल के घटिया निर्माण की खुल रही पोल

विंध्य के सबसे बड़े सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के घटिया निर्माण की पोल उस समय खुल गई, जब भरभराकर फॉल सीलिंग गिर गई। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि ये हादसा सोमवार की सुबह करीब 8 से 9 के बीच हुआ है। जब चिकित्सक सुबह 10 बजे अपनी-अपनी ड्यूटी पर पहुंचे तो लिफ्ट के पास का दृश्य देखकर अवाक रह गए। तुरंत सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव सहित श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को अवगत कराया गया है।

हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार की सुबह 10 बजे से पहले सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की 8 से 10 फॉल सीलिंग गिरने की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि ये हादसा लिफ्ट के सामने फस्ट फ्लोर पर हुआ है। हालांकि हादसे के समय कोई मौजूद नहीं रहा। जिससे बड़ा हादसा टल गया। वहीं दूसरी तरफ फॉल सीलिंग गिरने से मेडिकल कालेज के अफसरों में हडकंप की स्थितियां रहीं।

फॉल सीलिंग गिरने के बाद लिफ्ट के पास का दृश्य।
फॉल सीलिंग गिरने के बाद लिफ्ट के पास का दृश्य।

कार्य की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल
दबी जुबान चिकित्सकों ने करोड़ों रुपए की लागत से बनकर तैयार हुई सुपर स्पेशलिटी के कंस्ट्रक्शन की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाये हैं। दो साल के भीतर लगातार दो बार फाल सीलिंग की छत गिर चुकी है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है। गनीमत रही की उस समय मौके पर कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो जाता। क्योंकि सुबह के वक्त ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी लिफ्ट का सहारा लेते है। साथ वहीं की फॉल सीलिंग भरभराकर गिरी है।

अक्टूबर 2019 में बनी थी बिल्डिंग
बताया गया कि श्याम शाह मेडिकल कालेज परिसर में अक्टूबर 2019 में डेढ़ सौ करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की बिल्डिंग तैयार हुई थी। जिसके दो साल भी नहीं बीते फिर भी दूसरी बार फॉल सीलिंग गिर चुकी है। इसके पहले नवंबर 2019 में भी इसी जगह पर हादसा हो चुका है।

खबरें और भी हैं...