• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • First And Second Doses Of 21 Thousand Covishield Vaccine Will Be Administered In Rewa District Today

टीका कम, भीड़ ज्यादा:रीवा जिले में 7 जुलाई को कोविशील्ड के लगे 23 हजार टीके, संजीवनी क्लीनिक ढेकहा में उमड़ी भीड़, बिना टीका ही आधे लोग लौटे

रीवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संजीवनी क्लीनिक ढेकहा में उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
संजीवनी क्लीनिक ढेकहा में उमड़ी भीड़।
  • नगर निगम क्षेत्र में बुधवार की सुबह बजे से शाम 5.30 बजे तक हुआ वैक्सीनेशन

रीवा जिले में बुधवार को आयोजित हुए विशेष टीकाकरण ​अभियान में 23 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि 7 जुलाई को जिलेभर में 96 केन्द्र बनाए गए है। जबकि शहर के चुनिंदा 21 सेंटरों में 4549 व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया। जहां आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा और अपर कलेक्टर इला तिवारी के मार्गदर्शन में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने टीकाकरण के लिए आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की थी।

टीका के लिए चल रही मारा-मारी
जिलेभर के वैक्सीनेशन सेंटरों में इ​न दिनों भीड़ उमड़ रही है। ज्यादातर टीकाकरण सत्रों में वैक्सीन कम और भीड़ ज्यादा हो रही है। बुधवार की दोपहर इसी तरह का कुछ नजारा संजीवनी क्लीनिक ढेकहा में दिखा। जहां टोकन लेने के​ लिए लक्ष्य से ज्यादा लोग पहुंचे। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि इन दिनों से सुबह जो आदमी पहले पहुंचता है, उसी को टोकन मिलता है। ये एक जगह केन्द्र के हालत नहीं है। बल्कि कई केन्द्रों में इसी तरह हो रहा है। देर से उठने वाले ज्यादातर शहरवासी एक केन्द्र से दूसरे केन्द्र तक भटकते रहते है। फिर भी कोई सफलता नहीं मिलती है।

शहर के 21 केन्द्रों में कहा लगा कितना टीका
टीकाकरण अभियान के तहत आयुर्वेद अस्पताल निपनिया में 246, सरस्वती स्कूल दीन दयाल धाम में 195, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरी में 218, संजीवनी क्लीनिक ढेकहा में 270, मॉडल हायर सेकण्डरी स्कूल में 235, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बोदाबाग में 208, गायत्री स्कूल अरूण नगर में 204, जनता कालेज अनंतपुर में 206, सरस्वती स्कूल इंदिरा नगर में 145, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रतहरा 300, पीके स्कूल में 234, मानस भवन में 217, सिंधु भवन में 444, कमला नेहरू विद्यालय में 109, वेदांता स्कूल छत्रपति नगर में 109, नंदछाया भवन में 239, कन्या स्कूल घोघर में 131, शासकीय एसके स्कूल में 217, स्वामी विवेकानंद स्कूल में 156 तथा मेडिकल कालेज रीवा में 466 व्यक्तियों को टीके लगाये गये।

खबरें और भी हैं...