• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • In Rewa, Satna, There Was Heavy Rain From The City To The Village, The Rain Continued Till Late Night, The Weather Was Clear In The Morning

विंध्य में मानसून ने दी दस्तक:रीवा, सतना में शहर से लेकर गांव तक हुई जोरदार बारिश, देर रात तक चलता ​रहा रिमझिम वर्षा का दौर, सुबह मौसम साफ

रीवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नालों में तेज बारिश का पानी बहता हुआ। - Dainik Bhaskar
नालों में तेज बारिश का पानी बहता हुआ।
  • प्रदेश के अन्य हिस्सों में बीते दिन हुई थी जबरदस्त बारिश, पानी पानी हुए कई क्षेत्र

विंध्य क्षेत्र में मानसून ने दस्तक दे दी है। यहां रीवा, सतना जिले में शहर से लेकर गांव तक जोरदार बारिश हुई है। बताया गया कि गुरुवार की रात करीब 8.15 बजे से चालू हुआ वर्षा का सिलसिला देर रात 12 बजे तक रिमझिम बारिश के रूप में चलता रहा है। बीते दिन सुबह से आसमान में काले बादल छाए रहे।

जो रात आते आते मेहरबान हो गए। इस वर्षा से जहां आम जनता को गर्मी से राहत मिली है। वहीं शादी विवाह वाले घरों के लिए मुशीबत का पानी है। लोग बेटियों की शादी की तैयारी में व्यस्त है। वहीं 10 दिन पहले आए मानसून ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

बारिश की बूंदे धरती पर गिरती हुई।
बारिश की बूंदे धरती पर गिरती हुई।

मौसम विभाग ने जारी किया था अलर्ट
बता दें कि जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में तथा रीवा, सतना, बैतूल, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही भोपाल, उज्जैन, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में तथा खरगौन, बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, होशंगाबाद, सीधी और सिंगरौली जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया था।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश
रीवा शहर के कई मोहल्लों में जोरदार बारिश तो कुछ मोहल्लों में रिमझिम वर्षा हुई है। वहीं सतना जिले के बिरसिंहपुर और कोटर तहसील क्षेत्र में जमकर बदरा बरसे है। हालांकि हल्की फुल्की रूक रूक कर बारिश कई क्षेत्रों में हुई है।

गर्मी से मिली राहत
विंध्य क्षेत्र में गुरूवार की सुबह से मानसून ने दस्तक दी थी। सुबह से ही आसमान में बादलों का डेरा था। बेतहाशा गर्मी के बीच आखिरकार मानसून ने दस्तक दी तो बारिश हुई। ज्ञात हो कि मौसम विशेषज्ञों ने पूर्व में ही अनुमान लगाया था कि हवा का एक दवाब दक्षिण पूर्व में बन रहा है और इससे मप्र सहित रीवा में मानसून की दस्तक होगी।

खबरें और भी हैं...