• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • In The Very First Rain, There Was Water And Water In Rewa District, When The ADM's Vehicle Got Stuck In The Drain In The City, The Angry Villagers Made A Ruckus At Toothar

मानसूनी वर्षा:पहली ही बारिश में पानी-पानी हुआ रीवा जिला, शहर में एडीएम का वाहन नाली में फंसा तो त्योंथर में गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

रीवा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एडीएम के वाहन को धक्का देते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
एडीएम के वाहन को धक्का देते कर्मचारी।

रीवा जिले में 3 दिन से हो रही रिमझिम बारिश से शहर से लेकर गांव तक पानी-पानी हो गए है। जगह-जगह नालियों में बारिश का पानी जमा होने से जन जीवन प्रभावित हो गया है। शुक्रवार को जहां शहर में एडीएम इला तिवारी का सरकारी गाड़ी नाली में फंस गई। वहीं, शनिवार को त्योंथर क्षेत्र के रहवासियों ने बारिश का पानी बस्सी से न निकलने के कारण हाइवे में चक्का जाम कर दिया है। वहीं शहर की कई बस्तियों में बारिश का पानी उतर रहा है तो सिर्फ तबाही दिख रही है।

त्योंथर में लगा जाम।
त्योंथर में लगा जाम।

कहीं सड़क बहने तो कई पुलिया, नाली धंसने आदि की खबरें आ रही है। वहीं शहर के अंदर खुले नालियों के चेंबर में दर्जनों लोग गिर चुके है, जबकि शनिवार को भी कई क्षेत्रों में हल्की हल्की बारिश चलती रही है। अगर रीवा शहर की बात की जाए तो शुक्रवार की दोपहर से शनिवार की दोपहर तक मौसम साफ दिखा है। हालांकि जिन क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा हो गया था। कई जगहों पर अभी भी जमा है।

महाराजा होटल के सामने मोहल्ले का हाल।
महाराजा होटल के सामने मोहल्ले का हाल।

त्योंथर क्षेत्र के चिल्ला ढेढर में चक्काजाम
बताया गया कि त्योंथर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से रुक-रुक कर हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है। जबकि मोहल्लों की नालियों में पानी जमा होने के कारण रहवासी परेशान है। ऐसे में शनिवार की सुबह नाली से पानी की निकासी न होने के कारण हाइवे में ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया है। हालांकि कई घंटों बाद पहुंचे पुलिस प्रशासन ने समझाइश दी है।

मोहल्लों की मुख्य सड़कों में भरा बारिश का पानी।
मोहल्लों की मुख्य सड़कों में भरा बारिश का पानी।

रानी तालाब के पास एडीएम के वाहन नाली में धंसा
बताया गया कि भीषण बारिश के कारण शहर में बने बाढ़ के हालातों को देखने के लिए एडीएम इला तिवारी रानी तालाब मार्ग पर सिंधी कालोनी की ओर जा रही थी। जहां कालोनी के समीप बारिश के पानी के कारण गड्ढा नहीं दिखा। ऐसे में सरकारी बोलेरो वाहन का पहिया उसी में धंस गया। ये फोटो दिन भर रीवा शहर के विकास को कोसती रही। कहा गया कि यहां पर वर्षों से ये गड्ढा था। पर किसी जिम्मेदार ने ध्यान नहीं दिया। अब शायद सरकारी सिस्टम इस गड्ढे का सुधार कर दे। ऐसा लिखते हुए सोशल मीडिया यूजर ने ​जिला प्रशासन की खिचाई की।

बदवार सीतापुर मार्ग में पुलिया बही
बीते दिन तेज बारिश के कारण गुढ़ तहसील के बदवार सीतापुर मार्ग में बरसैता के पास पुल बह जाने से चार घंटे तक जाम लगा था। जाम की सूचना के बाद लोक निर्माण विभाग का अमला इसकी मरम्मत में लग गया। तक कही जाकर यातायात बहाल किय गया।

खबरें और भी हैं...