• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Irfan Khan, Who Took Bribe Of 1 Lakh, Expelled From The Primary Membership Of BJP, Waqf Removed From The Post Of President, Committee Also Dissolved

सत्ता की धमक दिखाने मांग रहा था रकम:1 लाख की रिश्वत लेने वाला इरफान खान भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित, वक्फ ने अध्यक्ष पद से हटाया, कमेटी भी भंग

रीवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रीवा के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल व सिरमौर विधायक के साथ इरफान खान। - Dainik Bhaskar
रीवा के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल व सिरमौर विधायक के साथ इरफान खान।
  • रीवा लोकायुक्त की दबिश में पकड़े गए भाजपा से जुड़े रीवा जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष का मामला

एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त के हाथों ट्रैप हुए इरफान खान के सितारे गर्दिश में आ गए है। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई में कार्रवाई होती जा रही है। बताया गया कि मंगलवार की दोपहर सबसे पहले रीवा लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। फिर शाम तक भाजपा ने प्राथमिक सदस्या से निष्कासित कर दिया।

वहीं रात तक मध्यप्रदेश वक्फ बोर्ड ने जिला वक्फ के अध्यक्ष पद से हटाते हुए कमेटी भी भंग कर दी है। राज​नीतिक सूत्रों की मानें तो पांच महीने पहले जिला वक्फ कमेटी का अध्यक्ष बनते ही सत्ता की धमक दिखाने के लिए छोटी दरगाह कमेटी के अध्यक्ष को परेशान किया जा रहा था। ऐसे में पीड़ित मो. अनस अब्बासी पिता मो. सोनू (32) निवासी निपनिया चौराहा ने लोकायुक्त से शिकायत कर उम्मीदों में पानी फेर दिया।

रेलवे स्टेशन में सिरमौर विधायक के साथ आरोपी।
रेलवे स्टेशन में सिरमौर विधायक के साथ आरोपी।

बता दें कि बीते दिन रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष इरफान खान पिता शहबान खान (30) को वक्फ बोर्ड मध्यप्रदेश भोपाल ने पद से निष्कासित कर दिया है। साथ ही इरफान की अध्यक्षता में गठित पूरी कमेटी को भी भंग कर दिया है। इसकी सूचना देर रात रीवा कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों को भेजवा दी गई थी। वहीं भाजपा ने इरफान से अपना नाता तोड़ दिया है।

रीवा भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अजय प्रताप सिंह ने बयान में कहा है कि इरफान खान को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया। वहीं सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह के विधायक प्रतिनिधि के सवाल पर बोले की कभी विधायक प्रतिनिधिन नहीं बनाया गया है। जबकि इरफान खान ने खुद फेसबुक की प्रोफाइल में विधायक प्रतिनिध होने की बात स्वीकार की है।

लोकायुक्त के हाथों ट्रैपिंक हुआ आरोपी फेसबुक में बना विधायक प्रतिनिधि।
लोकायुक्त के हाथों ट्रैपिंक हुआ आरोपी फेसबुक में बना विधायक प्रतिनिधि।

भाजपा के विधायक व मंत्री के संपर्क में रहा इरफान
इरफान खान की फेसबुक प्रोफाइल व सोशल मीडिया में की जा रही ​गतिविधियों को देखने के बाद पता चला कि वह भाजपा के छोटे से कार्यक्रम से लेकर बड़े कार्यक्रम तक सक्रिय रहा है। वह ​बीते माह हुई जिला आपदा प्रबंध ​समिति की बैठक से लेकर वैक्सीनेशन सेंटरों उदघाटन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। वह रीवा के प्रभारी मंंत्री रामखेलावन पटेल के साथ कई बार कार्यक्रमों में दिखा व मिला। साथ ही सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह के हर एक छोटे से लेकर बड़े कार्यक्रमों में सक्रिय रहा है। जब भी ​सिरमौर विधायक का भोपाल से रीवा आगमन हुआ है। तब वह हर बार रेलवे स्टेशन अगुआनी करने गया था।

लोकायुक्त की ​दबिश:रीवा जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष 1 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप, पीड़ित से छोटी दरगाह के अध्यक्ष पद से हटाने के नाम पर मांगे थे 5 लाख रुपए

5 महीने पहले नियुक्ती, दूसरे महीने से वसूली शुरू
दावा किया जा रहा है कि मो. अनस अब्बासी पिता मो. सोनू (32) निवासी निपनिया चौराहा को 2023 तक अध्यक्ष प्रबंध समिति इन्तजामिया कमेटी वक्फ छोटी दरगाह का कार्यकाल था। फिर भी 5 महीने पहले अध्यक्ष बने इरफान खान दूसरे महीने से ही वसूली का दबाव बनाने लगे थे। संपन्न घर के रहने वाले मो. अनस को समाजसेवा व ईमानदारी से कार्य करने पर परेशान किया जा रहा था। वह वक्फ कमटियों के माध्यम से पैसा कमाना चाहता था। क्योंकि वह सोशल मीडिया में भाजपा नेताओं की फोटो डालकर समूह विशेष में एक तरफा राज करना चाहता था।

खबरें और भी हैं...