पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Juda Protested By Begging, Said How Do We Raise 750 Crores Students From Poor Households, Begging Is The Only Way Now

जूडा हड़ताल का छठवां दिन:जूडा ने भीख मांगकर किया विरोध प्रदर्शन, कहा- हम गरीब घर के छात्र ​750 करोड़ कैसे जुटाएं, भिक्षाटन ही है अब जरिया

रीवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीख मांगते हुए जूडा के हड़ताली छात्र। - Dainik Bhaskar
भीख मांगते हुए जूडा के हड़ताली छात्र।
  • रीवा श्याम शाह मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टर ने शनिवार को मांगी भीख

जूडा हड़ताल के छठवें दिन रीवा श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले जूडा ने कहा है कि हम लोग गरीब घर के छात्र कंपटीशन क्वालीफाई करके ये सीट पाएं थे, लेकिन अब सरकार बांड के 750 करोड़ रुपए मांग रही है।

अब हम लोग उद्योगपतियों के घर के होते तो पैसे दे देते, लेकिन हम गरीब घर के छात्र हैं। ऐसे में कहा से पैसे चुकाएं। अगर हम लोगों के पास पैसे होते तो कहीं से भी मेडिकल और पीजी की डिग्री ले सकते थे, लेकिन देश के सबसे बड़े टेस्ट को क्वालीफाई कर बड़े चिकित्सक बनने का ख्वाब पाल कर रखे थे, लेकिन राज्य सरकार ने सेकेंडों में चकनाचूर कर दिया।

क्यों बन रही टकराव की स्थित
जूडा के जिला अध्यक्ष डॉ. रजनीश मिश्रा ने बताया कि सरकार सिर्फ डरा रही है। हमारी छह सूत्रीय मांगों पर कोई अमल नहीं किया जा रहा है। अभी तक सरकार की ओर से कोई वार्तालाप तक नहीं किया गया है। जूडा के छात्रों के परिजनों को सरकार पुलिस और प्रशासन का खौफ पैदा कर रही है।

ढाई सौ लोग हड़ताल में शामिल
जूडा के ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ. सरितेश ठाकुर ने बताया कि रीवा एसएस मेडिकल कॉलेज के छात्रों के सपोट में पीजी फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड ईयर के जूडा को मिलाकर कुल 173 लोग हड़ताल में शामिल है। वहीं समर्थन में इंटर्नशिप करने वाले 98 चिकित्सक,
42 सीनियर ​रे​सीडेंस और 16 जूनियर ​रेसीडेंस हमारे साथ हड़ताल में बैठे हैं।

रीवा में नहीं पहुंचा हॉस्टल खाली कराने का आदेश
जूडा के जिला उपाध्यक्ष डॉ. सरदार विक्रम सिंह बैस ने बताया कि मैं भोपाल के ही प्रदर्शन में शामिल होने आया हूं। जहां तक हॉस्टल खाली कराने के आदेश की बात है तो रीवा में ऐसा कोई आदेश अभी नहीं पहुंचा है। सरकार सिर्फ अभी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज, जबलपुर के सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज और इंदौर के एमवाय हॉस्टल खाली कराने के आदेश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...