• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Lokayukta Raid: Property Worth 19.20 Crore Found So Far From The House Of Woman Sarpanch Of Rewa District

महिला सरपंच के पास 19 करोड़ से ज्यादा की दौलत:72 जमीनों की रजिस्ट्रियों के पन्ने पलटते-पलटते थक गए लोकायुक्त के अफसर; 8 करोड़ रुपए है इनकी कीमत

रीवा3 महीने पहले

रीवा जिले के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच सुधा सिंह की संपत्ति की जांच पूरी हो गई है। सरपंच के पास 19 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिली है। आधी रात सर्चिंग के दौरान लोकायुक्त टीम को 72 जमीनों के दस्तावेज हाथ लगे। इनके पन्ने पलटते-पलटते लोकायुक्त के अफसर भी थक गए। स्टांप शुल्क के अनुसार इन जमीनों की कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है।

इसके पहले मंगलवार शाम पांच बजे तक 12 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ था। इसमे साढ़े तीन करोड़ रुपए के दो आलीशान बंगले शामिल थे। एक बंगला एक एकड़ में बना है, जिसमें गार्डन और स्विमिंग पूल भी है। दो घर और दो क्रशर को मिलाकर चारों ठिकानों से 30 गाड़ियां मिली हैं। घर से सोने-चांदी के 20 लाख रुपए के जेवर भी मिले थे।

रीवा में महिला सरपंच निकली 30 गाड़ियों की मालकिन:एक एकड़ में आलीशान बंगला, अंदर स्वीमिंग पूल भी; 2 ठिकानों पर लोकायुक्त की रेड में अब तक 12 करोड़ की प्रॉपर्टी मिली

बैजनाथ गांव में बना स्विमिंग पूल।
बैजनाथ गांव में बना स्विमिंग पूल।

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि मंगलवार को दोनों जगहों पर दबिश कार्रवाई में 40 सदस्यीय दल लगाया गया था। शहर के शारदापुरम कॉलोनी स्थित घर में डीएसपी डीएस मरावी के नेतृत्व में सुबह 4 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कार्रवाई की गई थी।

बैजनाथ गांव में डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में निरीक्षक परमेन्द्र सिंह परिहार की टीम सुबह 4 बजे से रात 10.30 बजे तक दस्तावेजों की जांच कर रही थी। शाम 6 बजे तक 36 भूखंडों की 12 रजिस्ट्रियों की कीमत 80 लाख थी, लेकिन आधी रात तक 72 भूखंडों के दस्तावेज मिले। जिनकी काउंटिग कराने पर स्टांप शुल्क के आधार पर 8 करोड़ रुपए की रजि​स्ट्री निकली है। ऐसे में अब तक करीब 19.20 करोड़ रुपए की संपत्ति सामने आ चुकी है।

करोड़पति महिला सरपंच का खजाना:साढ़े 3 करोड़ के 2 बंगले; 7 करोड़ के दो क्रशर और 30 लग्जरी गाड़ियां, 36 प्लॉट भी परिवार के नाम; लाइम स्टोन है काली कमाई का सबसे बड़ा जरिया

शहर के शारदापुरम् में बना आलीशान बंगला।
शहर के शारदापुरम् में बना आलीशान बंगला।

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की एफआईआर दर्ज
लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया- सर्चिंग में मिले अब तक के दस्तावेज, जेवर आदि जब्त करके FIR दर्ज कर ली गई है। ऐसे में ग्राम पंचायत बैजनाथ की महिला सरपंच आरोपी सुधा सिंह पति जिवेन्द्र सिंह के खिलाफ 1988 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महिला सरपंच का बैजनाथ गांव स्थित बंगला।
महिला सरपंच का बैजनाथ गांव स्थित बंगला।
खबरें और भी हैं...