प्रेम प्रसंग में मारी गोली:रीवा के युवक ने वीडिया भेजकर किया शादी रोकने का प्रयास, परिजन नहीं माने तो एक बाराती के पैर में किया फायर, गंभीर

रीवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी युवक - Dainik Bhaskar
आरोपी युवक
  • गंभीर हालत में बाराती को एसजीएमएच में कराया भर्ती

रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत प्रेम प्रसंग के चलते आरोपी युवक ने एक बाराती को गोली मार दी। झांझर नहर के पास गोली चलने से अफरा तफरी मच गई। वारदात के बाद बाराती जख्मी युवक को लेकर थाने पहुंच गए। जहां थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा 307 का प्रकरण कायम कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर कर्चुलियान इलाज के लिए भेजा।

लेकिन गहरे जख्मों के चलते SGMH रेफर कर दिया। हालांकि चिकित्सकों ने पैर के घुटनों से गोली के छर्रे निकालकर घायल को उपचार शुरू कर दिया है। जहां युवक की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। इधर घटना के बाद से डरे वर एवं वधु पक्ष के लोगों ने पुलिस को मंडप पर बुलाया। जहां थाना प्रभारी ने दो जवानों को तैनात कर पूरी रात शादी कराई है।

थाना प्रभारी उपनिरीक्षक पुष्पेन्द्र यादव ने बताया कि सोमवार की रात रायपुर कर्चुलियान क्षेत्र के एक उपाध्याय परिवार की लड़की की शादी थी। जहां लड़की वाले बारात के स्वागत की तैयारी कर रहे थे। जबकि वर पक्ष बारात लेकर गांव पहुंचने ही वाले थे।

तभी रात करीब 9 बजे आरोपी विमलेश मिश्रा उर्फ लल्लू (25) निवासी नवागांव, झांझर नहर के समीप पहुंचा था। उसने प्रेम प्रसंग का हवाला देते हुए बारात को लौट जाने का इशारा किया। कहा कि मैं पहले भी बता चुका हूं। फिर भी आप लोग बारात लेकर आ गए।

...तो मार दूंगा गोली
आरोपी ने दावा किया कि अगर मेरी प्रेमिका से शादी हुई तो अनर्थ हो जाएगा। इसी बीच दूर का रिश्तेदार और बाराती विश्वनाथ तिवारी (40) निवासी खैरा बीच बचाव करने पहुंचा। उसने आरोपी को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना। बल्कि दबाव बनाने पर उसके पैरे के घुटने में कट्टे से फायर कर फरार हो गया। गोली की आवाज सुनकर गांव में सनसनी फैल गई। वारदात की सूचना मिलने पर थाने की एक टीम गांव में डेरा जमा ली। जबकि दूसरी टीम पीड़ित को लेकर अस्पताल पहुंची थी।

खबरें और भी हैं...