रीवा में अनोखा विरोध:महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का हल्लाबोल, काले कपड़ों मे निकाला पैदल मार्च, कलेक्ट्रेट गेट पर पाथे गोबर के कंडे

रीवा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रीवा कलेक्ट्रेट गेट पर गोबर के कंडे पाथती महिला कांग्रेस की पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
रीवा कलेक्ट्रेट गेट पर गोबर के कंडे पाथती महिला कांग्रेस की पदाधिकारी।
  • महिलाओं ने चूल्हा, उपले के साथ किया विरोध-प्रदर्शन, कॉलेज चौराहे से कलेक्ट्रेट तक निकाला मार्च

रीवा शहर में महिला कांग्रेस ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया है। यहां गुरुवार की दोपहर महिलाओं ने कलेक्ट्रट परिसर में एकत्र होकर महंगाई के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। साथ ही विरोध स्वरूप कलेक्ट्रेट गेट पर गोबर के कंडे पाथे है। महिला कांग्रेस की कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष कविता पाण्डेय ने बताया कि ठेले में गाय का गोबर और कंडा ले जाकर ज्ञापन सौंपा गया है। वहीं एक बोरी गाय की कंडे, मिट्टी का चूल्हा कलेक्टर को दिया है। अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज को भिजवा जाए।

आरोप है कि इन दिनों गैस के दाम आसमान में है। खाने पीने की वस्तुएं महंगी हो गई है। उज्जवला कनेक्शन धारी गैस नहीं भरवा पा रहे है। आम महिलाओं का जीवन बड़ी बमुश्किल से चल रहा है। खाद्य तेल, दाल व सभी आवश्यक वस्तुएं दोगनी दाम में बिक रहीं है। डीजल-पेट्रोल के दाम 103 दिनों में 66 बार बढ़ाए गए हैं। परिवहन महंगा होने से समस्त उपयोग की वस्तुएं महंगी हो चुकी है। ऐसे में महंगाई के खिलाफ प्रदेशभर में महिला कांग्रेस ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया है।

युकां प्रदेश अध्यक्ष ने की पत्रकार वार्ता
बुधवार की देर शाम युकां प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया दो दिवसीय प्रवास पर रीवा पहुंचे थे। जो गुरुवार की सुबह 11 बजे काफी हाउस में पत्रकार वार्ता कर सतना रवाना हो गए थे। बताया गया कि युकां प्रदेश अध्यक्ष महंगाई को लेकर चल रहे हस्ताक्षर अभियान रैली में शामिल होने रीवा पहुंचे थे। भूरिया ने कहा है कि 10 जुलाई से 17 जुलाई तक विरोध अभियान जारी रहेगा। आने वाले समय में बड़े-बड़े आंदोलन कर सोती सरकार को ताली और थाली बजाकर जगाने का काम किया जा रहा है। साथ ही भाजपा सरकार पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले दर्ज कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

युकां मीडिया विभाग के प्रदेशाध्यक्ष भी पहुंचे रीवा
गुरुवार को युकां मीडिया विभाग के प्रदेशाध्यक्ष विवेक त्रिपाठी एक दिवसीय दौरे पर रीवा पहुंचे। वे महंगाई के मुददे पर सरकार के खिलाफ जमकर बरसे। इसके बाद एनएसयूआई प्रदेश सचिव अभिषेक तिवारी के साथ कांग्रेस नेता स्वतंत्र शर्मा के निवास पर युकां व एनएसयूआई कार्यकर्ताओ की बैठक ली। इस दौरान युवा कांग्रेस गुढ़ विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद पटेल, कांग्रेस आईटी सेल के पूर्व अध्यक्ष अमन तिवारी, युवा नेता अभिज्ञान शुक्ला, अजिर बिहारी, आशीष तिवारी, अर्पित पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...