• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Mechanic Dies Due To Electrocution At Om Resort, Angry Family Members Blocked Satna Panna Road Demanding 20 Lakh Compensation

एनएच 39 में चक्काजाम:ओम रिसोर्ट में करंट लगने से मैकेनिक की मौत, 20 लाख मुआवजे की मांग को लेकर गुस्साए परिजनों ने जाम किया सतना-पन्ना रोड

सतनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सतना-पन्ना रोड में प्रदर्शनकारियों की भीड़। - Dainik Bhaskar
सतना-पन्ना रोड में प्रदर्शनकारियों की भीड़।
  • कोलगवां थाना क्षेत्र में बीते दिन हुआ था हादसा, दूसरे दिन पीएम के बाद परिजनों ने मचाया बवाल

शहर के एक रिसोर्ट में करंट लगने से मैकेनिक की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने एनएच 39 में चक्काजाम कर दिया। बताया कि बीते दिन कोलगवां थाना क्षेत्र में ओम रिसोर्ट में बिजली का कार्य करते समय युवक की करंट लगने से मौत हो गई थी। दूसरे दिन पीएम के बाद परिजनों ने शव को घर ले जाने से पहले सतना-पन्ना रोड के करही मोड के पास जाम लगा दिया। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने तत्कालीन सहायता राशि देने के बाद जाम खुलवाकर यातायात बहाल करा दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आनंद चौधरी पिता नर्मदा प्रसाद चौधरी (30) निवासी करही कोठार थाना सिविल लाइन को सोमवार की दोपहर कोलगवां थाना अंतर्गत ओम रिसॉर्ट में करंट लग गया। ​आनन फानन में होटल प्रबंधन अस्पताल लेकर पहुंचा तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दूसरे ​दिन मंगलवार की दोपहर पीएम के बाद परिजन करही मोड पर शव रखकर चक्काजाम कर दिए। आक्रोशित परिजनों की मांग थी कि मृतक के परिजनों को 20 लाख की सहायता राशि दी जाए।

चक्काजाम की सूचना के बाद पहुंचे प्रशासनिक अमले ने समझाइश दी। फिर भी परिजन नहीं मानें। अंतत: 5 लाख रुपए संबल योजना से मुआवजा और 25 हजार रुपए रेडक्रॉस से तत्कालीन सहायता राशि दी गई है। साथ ही बिजली कंपनी के ठेकेदार और होटल द्वारा एक लाख रुपए नकद और 3 लाख का चेक दिया गया है। तब कहीं जाकर परिजन मानें और मृतक मंगलवार की शाम अंतिम संस्कार हुआ।

नेताओं का लगा मजमा
बताया गया​ कि स्थानीय नेताओं के सहयोग से पत्थर और बेरिकेट्स रख चक्काजाम किया गया था। हालांकि रोड कुछ मिनट के लिए ब्लॉक होती फिर पुलिस खुलवा देती थी। इस तरह रूक रूककर घंटो आंदोलन चलता रहा। बताया गया कि भाजपा नेता देवराज बागरी और महिला पार्षद मीना माधव सहित पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेत्री उषा चौधरी, कांग्रेस नेत्री कल्पना वर्मा और रैगांव क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि मौके पर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...