पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • MP Government Will Give Five Categories Of Prizes To Those Who Promote Vaccination, The First Participant Will Get 15 Thousand Rupees

टीकाकरण प्रतियोगिता:वैक्सीनेशन का बढ़ावा देने वाले को MP सरकार देगी पांच कटेगरी का पुरस्कार, प्रथम प्रतिभागी को मिलेंगे 15 हजार रुपए

रीवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • MP MY GOV एप पर प्रतियोगिता के सेक्शन में जाकर अपलोड करना होगा सर्टिफिकेट

MP में वैक्सीनेशन का बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगवाने वालों के साथ टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने वालों के लिए प्रतियोगिता चालू की गई है। यहां MP सरकार पांच कटेगरी के पुरस्कार देने की घोषणा की है। प्रथम प्रतिभागी को 15 हजार तो द्वितीय विजेता को 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसी तरह तृतीय (तीन प्रतिभागियों को) 5 हजार, चतुर्थ (दस प्रतिभागियों को) 3 हजार और पंचम (बीस प्रतिभागियों को) 2 हजार दिया जाएगा।

योजना का लाभ 21 जून से 5 जुलाई के बीच टीकाकरण महाभियान में कोविड टीकाकरण कराने वालों को दिया जाएगा। इसके लिए Online प्राप्त वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सबमिट करना होगा। इसके बाद पुरस्कार पाने की पात्रता होगी।

ये है पुरस्कार राशि
• प्रथम 15,000
• द्वितीय 10,000)
• तृतीय 5000 (तीन प्रतिभागियों को)
• चतुर्थ 3000 (दस प्रतिभागियों को)
• पंचम 2000 (बीस प्रतिभागियों को)

प्रतियोगिता के नियम
1. प्र​तिभागी का रीवा में निवासरत होना अनिवार्य है। रीवा से बाहर के ​व्यक्ति इसमे सहभागिता नहीं कर सकेंगे।
2. इस प्रतियोगिता में वही वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र को पुरस्कार की गणना में मान्य किया जाएगा। जो 21 जून से 5 जुलाई के बीच के होंगे।
3. वही प्रतिभागी पुरस्कार की गणना के लिए पात्र होंगे जो पूर्व में रीवा में वैक्सीनेशन करा चुकें है। प्रथम व द्वितीय डोज प्रमाण पत्र, व्हाट्सएप मैसेज, स्क्रीन शॉर्ट लेकर प्रतियोगिता के कॉर्नर पर अपलोड करना है।
4. कोई भी स्वास्थ्य विभाग या रेडक्रॉस संस्था से जुड़े व्यक्ति या उनके परिवार का कोई भी सदस्य इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते।
5. प्रतियोगिता के उददेश्य रीवा जिले को शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड करवाना है। प्रतिभागी को अभियान अवधि 21 जून से 5 जुलाई के बीच अपनी अभिप्रेरणा से अधिकतर लोगों को वैक्सीन करवाना है।
6. अभियान अवधि के दौरान प्रतिभागी को अपने स्तर से रीवा जिले के अधिकतम लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर तक लाकर उन्हें प्रथम या द्वितीय डोज लगवाना है। ऐसे वैक्सीनेटेड हितग्राही जिसने आपकी प्रेरणा से टीका वैक्सीन लगवाया उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आने वाले मैसेज, ईमेल वैक्सीनेशन प्रमाण सूचना का स्क्रीन शॉर्ट लेकर MP MY GOV एप पर प्रतियोगिता का नाम के अपलोड सेक्शन में जाकर क्लिक फोटो, टेप फोटो, अपलोड फोटो में जाकर फोटो गैलरी, फोटो एलबम, स्क्रीन शॉर्ट, व्हाट्सअप मैसेज में से आपके द्वारा प्रेरित हितग्राही का वैक्सीनेशन प्रथम या द्वितीय लगवाने का सर्टिफिकेट यहां अपलोड करना है।
7. विजेताओं का चयन जिला चिकित्सालय की कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी सीएमएचओ रीवा की टीम करेगी।
8. इस प्रकार अधिकतम गणना के पश्चात अधिक से कम के क्रम में पुरस्कारों का वितरण चयन पश्चात 10 जुलाई 2021 तक विजेताओं की घोषणा की जा सकेगी।
9. चयन समिति का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य रहेगा।
10. रेडक्रास सोसायटी रीवा एवं जिला चिकित्सालय रीवा की संयुक्त टीम इस समस्त कार्यक्रम की प्रभारी रहेगी।
11 वैक्सीनेशन प्रक्रिया से जुड़े नागरिक जैसे- स्वास्थ्य विभाग या रेडक्रॉस संस्था के व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते है।

खबरें और भी हैं...